WhatsApp का ये धमाकेदार नया फीचर बना देगा उसे Facebook जैसा, जान यूजर्स बोले- ‘वाह! मजा आ गया’
X

WhatsApp का ये धमाकेदार नया फीचर बना देगा उसे Facebook जैसा, जान यूजर्स बोले- ‘वाह! मजा आ गया’

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म वॉट्सएप (WhatsApp) जल्द ही एक ऐसा फीचर लेकर आने वाला है जिसे आप ने फेसबुक (Facebook) और इंस्टाग्राम (Instagram) पर देखा होगा. इस फीचर के बारे में जानते हैं..

WhatsApp का ये धमाकेदार नया फीचर बना देगा उसे Facebook जैसा, जान यूजर्स बोले- ‘वाह! मजा आ गया’

नई दिल्ली. दुनिया की सबसे लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप्स में से एक, वॉट्सएप (WhatsApp) समय-समय पर अपने यूजर्स के लिए नये अपडेट्स जारी करता रहता है जो अपने साथ कई सारे नये फीचर्स लेकर आते हैं. पिछले कुछ महीनों में वॉट्सएप ने यूजर्स के लिए कई सारे दिलचस्प फीचर्स रोलआउट किए हैं, जिन्हें काफी पसंद भी किया गया है. खबरों की मानें तो बहुत जल्द वॉट्सएप एक ऐसा फीचर लेकर आने वाला है जो Facebook और Instagram जैसे प्लेटफॉर्म्स पर पहले से ही है. आइए इस नये फीचर के बारे में जानते हैं..

WhatsApp को मिल रहा है फेसबुक का यह फीचर

WABetaInfo का यह कहना है कि जल्द ही वॉट्सएप पर एक नया ‘मैसेज रिएक्शन’ फीचर जारी कर दिया जाएगा जिससे यूजर्स अपने या सामने वाले इंसान के मैसेज पर इमोजी से रिएक्ट कर पाएंगे. आपको बता दें कि वॉट्सएप के अलावा मेटा के दो और सोशल मीडिया ऐप्स, फेसबुक और इंस्टाग्राम पर यह फीचर पहले से ही है और अब जल्द ही वॉट्सएप पर भी यह उपलब्ध होगा, लोग इससे बहुत खुश हैं.

कैसे काम करेगा ये मैसेज रिएक्शन फीचर

रिपोर्ट की मानें तो वॉट्सएप पर यूजर्स को छह इमोजीज का ऑप्शन दिया जाएगा, जिनमें ‘हार्ट’, ‘थम्ब्स आप’, ‘हंसते-हंसते आंसू आना’, ‘शॉक’, ‘रोता हुआ चेहरा’ और ‘नमस्ते’ के इमोजी शामिल हैं. यूजर इनमें से एक चबूनकर मैसेज रिएक्शन के तौर पर इस्तेमाल कर सकता है. आपको बता दें कि आप चाहें तो इमोजी सेट को बदल सकते हैं और साथ ही, एक मैसेज पर एक ही इमोजी रिएक्शन दर्ज कर सकते हैं, कई सारे इमोजीज एक मैसेज पर काम नहीं करेंगे.

आपको बता दें की फिलहाल यह फीचर वॉट्सएप के बीटा यूजर्स के लिए ही जारी किया जा रहा है और अभी यह पता नहीं लग पाया है की बाकी यूजर्स को यह फीचर कब तक मिलेगा.   

Trending news