WhatsApp पर Internet के बिना भी कर सकते हैं Chatting, जानिए इस शानदार फीचर के बारे में सबकुछ
topStories1hindi942728

WhatsApp पर Internet के बिना भी कर सकते हैं Chatting, जानिए इस शानदार फीचर के बारे में सबकुछ

कंपनी शुरुआत में इस फीचर को उन यूजर्स को उपलब्ध करा रही है, जो वॉट्सऐप की बीटा प्रोग्राम का हिस्सा हैं. आइए जानते हैं इस फीचर की कुछ और खास बातें.

WhatsApp पर Internet के बिना भी कर सकते हैं Chatting, जानिए इस शानदार फीचर के बारे में सबकुछ

नई दिल्ली: WhatsApp के मल्टी डिवाइस फीचर (Multi Device Feature) के बारे में यूजर्स लंबे समय से सुनत आ रहे हैं. ऐसे में हम आपके लिए एक खुशखबरी लेकर आए हैं. कंपनी ने इस फीचर को रोलआउट करना शुरू कर दिया है. इस फीचर की मदद से यूजर फोन के अलावा चार अलग-अलग डिवाइसेज पर एक साथ WhatsApp चला सकेंगे. आइए जानते हैं इस खास फीचर की कुछ खासियत.

WhatsApp फोन-लेस फीचर
मल्टी-डिवाइस सपोर्ट की खासियत है कि फोन ऐक्टिव न रहने या इंटरनेट से कनेक्टेड न होने पर भी यूजर दूसरे डिवाइस जैसे लैपटॉप या डेस्कटॉप पर WhatsApp चैटिंग का लुत्फ उठा सकेंगे. हालांकि, दूसरे डिवाइस पर Whatsapp ऐक्सेस करने के लिए इंटरनेट कनेक्शन जरूरी होगा. कंपनी इस फीचर को अभी बीटा वर्जन में रोलआउट कर रही है.

VIDEO

शुरूआत में इन यूजर्स को मिलेगा फायदा
कंपनी शुरुआत में इस फीचर को उन यूजर्स को उपलब्ध करा रही है, जो वॉट्सऐप की बीटा प्रोग्राम का हिस्सा हैं. कंपनी की प्लानिंग है कि आने वाले समय में वह स्टेबल वर्जन यूजर्स को बीटा वर्जन में स्विच करने का ऑप्शन भी देगी. आने वाले दिनों में यह ऑप्शन Linked Devices स्क्रीन में ऑफर किया जा सकता है.

ये भी पढ़ें, Good News! Facebook से कमा सकते हैं पैसे, यह काम करने के बाद हो जाएंगे मालामाल

विल कैथकार्ट ने किया ट्वीट

WhatsApp के हेड विल कैथकार्ट ने बीटा वर्जन के लिए रोलआउट किए जा रहे मल्टी-डिवाइस सपोर्ट फीचर की जानकारी अपने ऑफिशल Twitter हैंडल से ट्वीट करके दी. उन्होंने ट्वीट में कहा कि अब यूजर फोन ऐक्टिव न रहने पर भी WhatsApp का Desktop या वेब एक्सपीरियंस ले सकते हैं. नए फीचर को कंपनी ने बुधवार से रोलआउट करना शुरू किया है. 

Trending news