WhatsApp पर आ रहा Instagram जैसा फीचर! Status देखना हो जाएगा और भी आसान, नहीं जाना पड़ेगा नई विंडो में
Advertisement

WhatsApp पर आ रहा Instagram जैसा फीचर! Status देखना हो जाएगा और भी आसान, नहीं जाना पड़ेगा नई विंडो में

WhatsApp iOS यूजर्स के लिए एक नई सुविधा शुरू करने की तैयारी कर रहा है, जो उन्हें व्हाट्सएप पर अपने चैट हिस्ट्री से सीधे स्टेटस देखने देगा. आइए जानते हैं इस नई सुविधा के बारे में...

 

WhatsApp पर आ रहा Instagram जैसा फीचर! Status देखना हो जाएगा और भी आसान, नहीं जाना पड़ेगा नई विंडो में

WhatsApp सबसे पॉपुलर सोशल मैसेजिंग प्लेटफॉर्म है. यह पॉपुलर इसलिए भी हुआ क्योंकि कंपनी नए-नए फीचर्स लाती रहती है. कंपनी पहले बीटा आईओएस यूजर्स के साथ इसका परीक्षण करती है, फिर सभी बीटा एंड्रॉइड यूजर्स के साथ. इस संबंध में भविष्य का व्हाट्सएप फंक्शन समान है. अब WhatsApp iOS यूजर्स के लिए एक नई सुविधा शुरू करने की तैयारी कर रहा है, जो उन्हें व्हाट्सएप पर अपने चैट हिस्ट्री से सीधे स्टेटस देखने देगा. फंक्शनैलिटी चैट को थोड़ा भीड़भाड़ वाला बना सकती है, जो पेचीदा है और इतना आकर्षक नहीं है.

WhatsApp का नया फीचर क्या है

WABetaInfo के एक लेख में दावा किया गया है कि iOS बीटा वर्जन 22.18.0.70 के लिए WhatsApp चैट लिस्ट में स्टेटस अपडेट दिखाता है. यह उल्लेख किया जाना चाहिए कि यह सुविधा केवल बीटा टेस्टर्स के एक छोटे से सबसेट के लिए उपलब्ध है और जल्द ही सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध कराई जाएगी. कहा जा रहा है कि यह एक ऐसा फीचर है जो कुछ समय से इंस्टाग्राम पर उपलब्ध है. चैट लिस्ट में स्टेटस फीचर की मौजूदगी से न केवल व्हाट्सएप को एक बड़ा बढ़ावा मिलेगा, बल्कि यह ऐप को विज्ञापन दिखाने का अवसर भी देगा, जब यूजर इंस्टाग्राम स्टोरीज के समान स्टेटस इमेज और वीडियो देखते हैं. व्हाट्सएप अपने प्लेटफॉर्म पर विज्ञापन दिखाने की दिशा में यह पहला कदम हो सकता है क्योंकि इस आशय की अफवाहें हैं.

स्टेटस देखना होगा आसान

इसके अलावा, रिपोर्ट में कहा गया है कि व्हाट्सएप यूजर्स को यह तय करने देगा कि वे चैट लिस्ट में तुरंत स्टेटस अपडेट देखना चाहते हैं या नहीं. इंस्टाग्राम स्टोरीज की तरह ही यूजर्स 24 घंटे के बाद गायब होने वाली तस्वीरें और वीडियो भी पोस्ट कर सकेंगे. व्हाट्सएप के लिए तीन नई गोपनीयता सुविधाओं का हाल ही में मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग द्वारा अनावरण किया गया था, जिसका लक्ष्य यूजर्स को सुरक्षा और गोपनीयता बढ़ाने के साथ-साथ उनकी चैट पर अधिक नियंत्रण देना था.

स्क्रीनशॉट को रोकना उन सुविधाओं में से एक है जिस पर व्हाट्सएप एक्टिव रूप से काम कर रहा है. यह यूजर को 'व्यू वन्स' के रूप में चिह्नित किसी भी ऐप कंटेंट के स्क्रीनशॉट लेने से रोकेगा. व्हाट्सएप के आईओएस बीटा वर्जन में इस पर काम किया जा रहा है, जबकि एंड्रॉइड बीटा वर्जन में बदलाव का इंतजार है. इंस्टेंट मैसेज सर्विस भी जल्द ही यूजर्स को अपना 'ऑनलाइन' स्टेट को छिपाने में सक्षम बनाएगी.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news