WhatsApp पर आ रहा गजब फीचर! फेल हुआ डाउनलोड तो आपको भेजेगा Alert
Advertisement
trendingNow12312324

WhatsApp पर आ रहा गजब फीचर! फेल हुआ डाउनलोड तो आपको भेजेगा Alert

व्हाट्सएप एक नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है जो आपको यह बताएगा कि आपके फोटो या वीडियो भेजने में कोई दिक्कत तो नहीं आ रही है. अभी तक, अगर इंटरनेट की दिक्कत या किसी और कारण से फोटो वीडियो भेजने में दिक्कत आती है तो पता नहीं चलता था.

WhatsApp पर आ रहा गजब फीचर! फेल हुआ डाउनलोड तो आपको भेजेगा Alert

WhatsApp सिर्फ दुनियाभर के लोगों के लिए चैटिंग करने का ऐप नहीं है बल्कि फोटो और वीडियो शेयर करने का भी एक बेहतरीन जरिया है. अक्सर दोस्तों और परिवार के साथ घूमते वक्त हम यही कहते हैं - 'ये तस्वीरें मुझे व्हाट्सएप कर देना'.  लेकिन ये भी सच है कि आखिर में अच्छी कैमरे वाला फोन किसके पास होता है, वही बाकी सबको फोटोज वगैरह भेजने का काम संभालता है.  हाल ही में व्हाट्सएप ने फोटो को हाई डेफिनिशन यानी HD क्वालिटी में भेजने की सुविधा दी है, जिससे फोटो और भी बेहतर शेयर किए जा सकते हैं. परेशानी ये है कि कभी-कभी फोटो भेजते वक्त दिक्कत आ जाती है, या फिर बीच में रुक जाती है, लेकिन व्हाट्सएप को इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिलती. अच्छी खबर ये है कि व्हाट्सएप इस समस्या को ठीक करने पर काम कर रहा है.

क्या कहती है रिपोर्ट?

WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, व्हाट्सएप एक नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है जो आपको यह बताएगा कि आपके फोटो या वीडियो भेजने में कोई दिक्कत तो नहीं आ रही है. अभी तक, अगर इंटरनेट की दिक्कत या किसी और कारण से फोटो वीडियो भेजने में दिक्कत आती है तो पता नहीं चलता था. इस नए फीचर से पता चल जाएगा और आप फिर से भेज सकते हैं. यह फीचर अभी टेस्टिंग में है और सभी को अभी नहीं मिला है.

आएगा नोटिफिकेशन

ये नया फीचर आपको असल समय में बताएगा कि आपकी तस्वीरें और वीडियो कब भेजे जा रहे हैं और कब रुक गए हैं. अगर इंटरनेट की दिक्कत आने या आप किसी दूसरी ऐप पर चले जाने की वजह से भेजना रुक जाता है तो आपको एक नोटिफिकेशन आएगा. ये नोटिफिकेशन ये भी बताएगा कि कौन सी तस्वीर या वीडियो अटका है. उदाहरण के लिए, रिपोर्ट में बताया गया है कि एक नोटिफिकेशन आ सकता है 'एक अपलोड पॉज है, भेजने के लिए दोबारा ऐप खोलें' ताकि आप तुरंत ऐप खोलकर भेजना शुरू कर सकें.

पहले, ये पता चलना मुश्किल था कि भेजी जा रहीं फोटो या वीडियो अटक गई हैं या नहीं, जब तक आप वापस व्हाट्सएप ऐप नहीं खोलते थे. इस वजह से जरूरी चीजें भेजने में देरी हो जाती थी. इस नए सिस्टम से अब तुरंत पता चल जाएगा कि फोटो/वीडियो भेजने में कोई दिक्कत आई है या नहीं. जैसे ही भेजना रुकता है या फेल हो जाता है आपको सूचना मिल जाएगी. इससे आप तुरंत उसे ठीक कर सकते हैं और दोबारा भेज सकते हैं.

ये नया फीचर फोटो और वीडियो भेजने का आपका अनुभव बेहतर बनाता है. अब आपको हमेशा पता रहेगा कि आपकी चीजें कब भेजी जा रहीं हैं. ये फीचर आपको ये भी बताएगा कि भेजने में कोई दिक्कत तो नहीं आई. साथ ही, ये बैकग्राउंड ऐप रिफ्रेश को भी सपोर्ट करता है. यानी पीछे चल रही ऐप भी जरूरी काम करती रहेगी. इससे मैसेज जल्दी लोड होंगे और भले ही आप ऐप इस्तेमाल नहीं कर रहे हों, फोटो/वीडियो आसानी से भेजे जा सकेंगे.

Trending news