WhatsApp का नया फीचर बदल डालेगा चैटिंग का अंदाज, जानकर आप भी कहेंगे- वाह! मौज कर दी
Advertisement

WhatsApp का नया फीचर बदल डालेगा चैटिंग का अंदाज, जानकर आप भी कहेंगे- वाह! मौज कर दी

Whatsapp New Feature: WhatsApp पर एक नया फीचर आया है, जिससे चैटिंग करने का अंदाज बदल जाएगा. कंपनी ने iOS बीटा पर वीडियो कॉल के लिए पिक्चर-इन-पिक्चर मोड रोलआउट करना शुरू कर दिया है. आइए जानते हैं इसके बारे में...

 

WhatsApp का नया फीचर बदल डालेगा चैटिंग का अंदाज, जानकर आप भी कहेंगे- वाह! मौज कर दी

WhatsApp समय-समय पर नए फीचर्स लाता है और यूजर्स के एक्सपीरियंस को बढ़ाता है. वॉट्सएप ने इस साल कई बेहतरीन फीचर्स को पेश किया. अब वॉट्सएप धमाकेदार फीचर ला रहा है, जिससे चैटिंग करने का अंदाज बदल जाएगा. जानकर आप भी झूम उठेंगे. WABetaInfo की नई रिपोर्ट के मुताबिक, वॉट्सएप ने iOS बीटा पर वीडियो कॉल के लिए पिक्चर-इन-पिक्चर मोड रोलआउट करना शुरू कर दिया है. जिन बीटा यूजर्स ने टेस्टफ्लाइट ऐप से आईओएस 22.24.0.79 अपडेट के लिए लेटेस्ट वॉट्सएप बीटा वर्जन इंस्टॉल किया है, उनके लिए यह फीचर उपलब्ध है.

कैसे काम करेगा ये नया फीचर

यह नया फीचर यूजर्स को वॉट्सएप पर वीडियो कॉल करते समय बाकी ऐप्स का इस्तेमाल करने की अनुमति देता है. वीडियो कॉल के दौरान जब आप कोई दूसरी ऐप खोलकर मल्टीटास्क करेंगे तो आपके अकाउंट के लिए कैपेसिटी इनेबल्ड होने पर पिक्चर-इन-पिक्चर तुरंत शो होता दिखेगा. यूजर वीडियो कॉल को टेम्पररी रूप से डिसेबल भी कर सकेत हैं. वो इसलिए क्योंकि इसमें एप्लिकेशन प्रोग्रामिंग इंटरफेस का उपयोग शामिल है.

iOS 16.1 पर कर सकता है काम

उम्मीद की जा रही है कि यह iOS 16.1 और बाद वाले में काम कर सकता है. रिपोर्ट में कहा गया है कि आने वाले दिनों में नई सुविधा और अधिक यूजर्स के लिए जारी की जाएगी. 

ये नया फीचर भी हुआ रोलआउट

इस बीच, पिछले हफ्ते मैसेजिंग प्लेटफॉर्म ने आईओएस पर कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए एक नया फीचर रोलआउट करना शुरू किया था, जो यूजर्स को डेट के हिसाब से मैसेज सर्च करने की सुविधा देता है. फीचर यूजर्स को आसानी से चैट के अंदर एक निश्चित तिथि पर जाने की अनुमति देती है.

(इनपुट-आईएएनएस)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news