WhatsApp स्टेटस पर शेयर कर सकेंगे म्यूजिक, जल्द आ सकता है यह नया फीचर, जानें कैसे करेगा काम
Advertisement
trendingNow12486893

WhatsApp स्टेटस पर शेयर कर सकेंगे म्यूजिक, जल्द आ सकता है यह नया फीचर, जानें कैसे करेगा काम

WhatsApp New Feature: व्हाट्सएप एक नया फीचर डेवलप कर रहा है जिससे यूजर्स अपने स्टेटस अपडेट पर म्यूजिक शेयर कर सकेंगे. यूजर्स स्टेटस अपडेट पेज पर एक नए बटन पर टैप करके इस फीचर का इस्तेमाल कर सकेंगे. आइए आपको इस फीचर के बारे में विस्तार से बताते हैं. 

WhatsApp स्टेटस पर शेयर कर सकेंगे म्यूजिक, जल्द आ सकता है यह नया फीचर, जानें कैसे करेगा काम

WhatsApp एक नया फीचर डेवलप कर रहा है जिससे यूजर्स अपने स्टेटस अपडेट पर म्यूजिक शेयर कर सकेंगे. यह फीचर मेटा प्लेटफॉर्म्स के यूनिवर्सल म्यूजिक ग्रुप के साथ हालिया समझौते के कारण संभव हो रहा है. यूजर्स स्टेटस अपडेट पेज पर एक नए बटन पर टैप करके इस फीचर का इस्तेमाल कर सकेंगे. यह फीचर यूजर्स के लिए मजेदार साबित हो सकता है. आइए आपको इस फीचर के बारे में विस्तार से बताते हैं. 

यूजर्स को सुविधा 
WABetaInfo के मुताबिक व्हाट्सएप इस फीचर को ऐप के भविष्य में आने वाले वर्जन पर रिलीज करने के लिए डेवलप कर रहा है. इस फीचर को व्हाट्सएप बीटा के लिए एंड्रॉयड वर्जन 2.24.22.11 पर देखा गया था. इसके रोलआउट के बाद यूजर्स अपनी पसंद के मुताबिक गाने चुन सकते हैं और उन्हें अपने व्हाट्सएप स्टेटस में पोस्ट कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें - iPhone नहीं ये है Apple का सबसे महंगा डिवाइस, फीचर्स जानकर फटी रह जाएंगी आंखे

यह फीचर स्टेटस अपडेट पेज पर पहले ऑप्शन के रूप में एक म्यूजिक नोट के रूप में प्रस्तुत किया जाता है. इसे टैप करने पर एक नया यूजर इंटरफेस (UI) दिखाई देगा जहां यूजर्स गाने को सर्च कर सकते हैं. एक बार म्यूजिक को सिलेक्ट करने के बाद उसको ऑटोमैटिकली स्टेटस अपडेट में शेयर किया जा सकता है. यह काफी आसान और मजेदार हो सकता है. यूजर्स फिर स्टेटस अपडेट को और भी ज्यादा अच्छा बनाने के लिए उसमें फोटो या वीडियो को भी जोड़ सकते हैं. यह फीचर बिल्कुल इंस्टाग्राम और फेसबुक ऐप्स पर मौजूद फीचर की तरह काम कर सकता है, जिसमें स्टेटस अपडेट पर म्यूजिक जोड़ने की सुविधा होती है. 

यह भी पढ़ें - लगातार कितने घंटे करना चाहिए Geyser का इस्तेमाल? जान लें यह जरूरी बात नहीं तो हो सकता है हादसा

कब आएगा यह फीचर?
WABetaInfo का दावा है कि व्हाट्सएप के लिए एंड्रॉयड पर स्टेटस अपडेट पर म्यूजिक शेयर करने का फीचर अभी भी डेवलपमेंट फेज में है और गूगल प्ले बीटा प्रोग्राम के माध्यम से रजिस्टर्ड बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध नहीं है. दावा किया जा रहा है कि एक इसी तरह का फीचर आईओएस के लिए भी अंडर डेवलपमेंट फेज में है. 

Trending news