Whatsapp पर चोरी-चोरी करते हैं पार्टनर से बातें, परिवार वालों से ऐसे छुपाएं Secret Chat, अपनाएं यह गजब Trick
Advertisement
trendingNow11107130

Whatsapp पर चोरी-चोरी करते हैं पार्टनर से बातें, परिवार वालों से ऐसे छुपाएं Secret Chat, अपनाएं यह गजब Trick

Whatsapp Tips And Tricks: एक शानदार ट्रिक का इस्तेमाल करके आप सीक्रेट चैट्स को छुपा सकते हैं. आपको चैट डिलीट करने की भी जरूरत नहीं पड़ेगी. आप दोबारा चैट को पढ़ सकते हैं या फिर फिर से वहीं से अपनी बात शुरू कर सकते हैं. 

Whatsapp पर चोरी-चोरी करते हैं पार्टनर से बातें, परिवार वालों से ऐसे छुपाएं Secret Chat, अपनाएं यह गजब Trick

नई दिल्ली. Whatsapp Tips And Tricks: Whatsapp ऐसा मैसेजिंग ऐप है, जिसका इस्तेमाल करोड़ों लोग करते हैं. वॉट्सएप पर बिना किसी परेशानी के सामने वाले से चैट के साथ-साथ ऑडियो या वीडियो कॉल भी कर सकते हैं. लेकिन पार्टनर से पर्सनल चैट करते वक्त डर रहता है कि कोई मैसेज न पढ़ ले. लेकिन एक शानदार ट्रिक का इस्तेमाल करके आप सीक्रेट चैट्स को छुपा सकते हैं. आपको चैट डिलीट करने की भी जरूरत नहीं पड़ेगी. आप दोबारा चैट को पढ़ सकते हैं या फिर से वहीं से अपनी बात शुरू कर सकते हैं. आइए जानते हैं कैसे...

  1. इस ट्रिक का इस्तेमाल करके आप सीक्रेट चैट्स को छुपा सकते हैं. 
  2. आपको चैट डिलीट करने की भी जरूरत नहीं पड़ेगी.
  3. आप दोबारा चैट को पढ़ सकते हैं या फिर से वहीं से अपनी बात शुरू कर सकते हैं.

चैट लीक होने से बचाएं

वॉट्सएप का इस्तेमाल पर्सनल और प्रोफेशनल काम के लिए भी किया जाता है. ऐसे में डर रहता है कि कहीं आपकी सीक्रेट चैट लीक न हो जाए. आप बिना किसी थर्ड पार्टी के इसको छुपा सकते हैं. उसके बाद कोई आपका फोन देख भी रहा हो, तो उसको सीक्रेट चैट का पता नहीं चलेगा.

एंड्रॉयड यूजर्स के लिए ट्रिक

पर्सनल चैट को हाइड करने के लिए एंड्रॉयड यूजर्स को वॉट्सएप चैट पर जाना होगा. आप जिसको हाइड करना चाहते हैं, उस पर कुछ देर के लिए क्लिक करके रखें. उसके बाद आपको ऊपर आर्काइव का ऑप्शन आ जाएगा. इस पर क्लिक करते ही चैट हाइड हो जाएगी.

iPhone यूजर्स के लिए ट्रिक

आईफोन यूजर्स को पर्सनल चैट छुपाने के लिए वॉट्सएप चैट पर जाना होगा. उसके बाद आप जिस चैट को हाइड करना चाहते हैं, उसको स्वाइप करें. ऑप्शन में आपको आर्काइव का ऑप्शन आएगा. इस पर क्लिक करते ही आपकी चैट छुप जाएगी.

हाइड होने के बाद कहां जाएगी चैट

जैसे ही आप चैट को आर्काइव करेंगे, तो चैट सबसे नीचे चली जाएगी. इस ट्रिक के बाद कोई भी आपका वॉट्सएप खोलेगा तो उसको ऊपर पर्सनल चैट नहीं दिखेगी. सिर्फ आपको ही पता है कि यह चैट सबसे नीचे हैं. बातों को जारी रखने के लिए आप सबसे नीचे जा सकते हैं.

Trending news