WhatsApp के नए Feature ने मचाई धूम! बड़ी से बड़ी फाइल्स हो जाएंगी शेयर, जानिए सबकुछ
Advertisement

WhatsApp के नए Feature ने मचाई धूम! बड़ी से बड़ी फाइल्स हो जाएंगी शेयर, जानिए सबकुछ

WhatsApp New Feature: खबरों की मानें तो WhatsApp एक नए फीचर पर काम कर रहा है जिसके लागू होने के बाद से यूजर्स बड़ी से बड़ी फाइल्स को WhatsApp पर एक दूसरे के साथ शेयर कर सकेंगे. आइए इस नए अपडेट के बारे में जानते हैं..

Photo Credit: www.hindiroot.com

नई दिल्ली. दुनिया के सबसे बड़े और लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप्स में से एक, WhatsApp अपने यूजर्स को शानदार फीचर्स ऑफर करता है. WhatsApp समय-समय पर, अपडेट्स जारी करके यूजर्स के लिए कुछ नया लेकर आता रहता है. हाल ही में, यह सुनने में आया है कि अपने नए अपडेट के साथ WhatsApp कुछ ऐसा लेकर आने वाला है, जिसकी कमी अब तक यूजर्स को हमेशा खलती आई है. चलिए इस नए अपडेट और फीचर के बारे में जानते हैं..

  1. WhatsApp लेकर आ रहा नया अपडेट
  2. बड़ी-बड़ी फाइल्स एक बार में हो जाएंगी शेयर
  3. टेस्टिंग फेज में है ये फीचर

WhatsApp लेकर आ रहा नया Update

WABetaInfo की एक रिपोर्ट के मुताबिक WhatsApp एक छोटा-सा टेस्ट कर रहा है जिसमें यूजर्स अब ऐप पर 2GB तक के साइज की फाइल्स शेयर कर सकेंगे. आपको बता दें कि ये टेस्ट फिलहाल आर्जेंटीना में, WhatsApp के iOS बीटा (Beta) वर्जन 22.7.0.76 पर किया जा रहा है. आइए इस नए फीचर के बारे में विस्तार से जानते हैं.

नए फीचर ने मचाई धूम

अब आइए डिटेल में जानते हैं कि इस अपडेट के साथ WhatsApp क्या नया लेकर आ रहा है. जैसा कि हमने आपको पहले बताया, WhatsApp एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है जिससे आप आराम से बड़ी फाइल्स ऐप पर शेयर कर पाएंगे. जहां अब तक आप केवल 100MB तक की फाइल्स आपस में शेयर कर सकते थे वहीं अब आप 2GB तक की फाइल्स को आराम से एक दूसरे को भेज सकेंगे.

Telegram के पास पहले से था ये फीचर

आपको शायद पता हो, क्योंकि WhatsApp 100MB से बड़ी फाइल्स को एक बार में शेयर करने की पर्मिशन नहीं देता है, लोग WhatsApp के दुश्मन ऐप, Telegram पर शिफ्ट कर जाते हैं. Telegram भी एक मैसेजिंग ऐप है जहां आपको बड़ी फाइल्स को एक बार में भेजने का ऑप्शन मिलता है. WhatsApp के नए अपडेट के बाद अब ये फीचर इस प्लेटफॉर्म पर भी आ जाएगा.

आपको बता दें कि फिलहाल इस फीचर को केवल iPhone यूजर्स के लिए टेस्ट किया जा रहा है और इसे सब यूजर्स के लिए कब तक लाया जाएगा, इस बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता है.

Trending news