WhatsApp पर बदल जाएगा बात करने का तरीका, यूजरनेम और पिन करेंगे काम, जानें कैसे
Advertisement
trendingNow12393558

WhatsApp पर बदल जाएगा बात करने का तरीका, यूजरनेम और पिन करेंगे काम, जानें कैसे

WhatsApp Username Feature: हाल ही में खबर आई थी कि व्हाट्सएप एक ऐसे फीचर को टेस्ट कर रहा है जो डेस्कटॉप यूजर्स को यूनिक यूजरनेम बनाने की सुविधा देगा. अब एक नई ऑनलाइन रिपोर्ट से पता चलता है कि व्हाट्सएप एंड्रॉइड यूजर्स के लिए एडवांस यूजरनेम फीचर पर काम रहा है, जो पिन सपोर्ट के साथ आता है. 

 

WhatsApp पर बदल जाएगा बात करने का तरीका, यूजरनेम और पिन करेंगे काम, जानें कैसे

WhatsApp New Feature: व्हाट्सएप एक इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप है, जिसका इस्तेमाल करोड़ों यूजर्स करते हैं. कंपनी अपने यूजर्स के लिए समय-समय पर नए-नए फीचर्स लाता रहता है. हाल ही में खबर आई थी कि व्हाट्सएप एक ऐसे फीचर को टेस्ट कर रहा है जो डेस्कटॉप यूजर्स को यूनिक यूजरनेम बनाने की सुविधा देगा. अब एक नई ऑनलाइन रिपोर्ट से पता चलता है कि व्हाट्सएप एंड्रॉइड यूजर्स के लिए एडवांस यूजरनेम फीचर पर काम रहा है, जो पिन सपोर्ट के साथ आता है. 

WABetaInfo की एक रिपोर्ट के मुताबिक यह फीचर यूजर्स को भविष्य में अपने अकाउंट के लिए यूनिक यूजरनेम चुनने की सुविधा देगा. साथ ही यह सुरक्षा की एक अतिरिक्त लेयर प्रदान करता है. 

कैसे काम करेगा यह फीचर 
रिपोर्ट के मुताबिक यह फीचर लोगों को फोन नंबर शेयर करने की आवश्यकता के बिना यूजरनेम का उपयोग करके WhatsApp पर आपसे कॉन्टैक्ट करने की अनुमति देगा. यह यूजर्स को अपनी प्राइवेसी को बेहतर तरीके से मैनेज करने का ऑप्शन देता है, क्योंकि वे अपने फोन नंबर के बजाय नए इंटरैक्शन के लिए अपने यूजरनेम का उपयोग करना चुन सकते हैं. हालांकि, जिन लोगों के पास पहले से ही आपका फोन नंबर है, वे अभी भी इसे देख सकेंगे, लेकिन आप आगे बातचीत शुरू करने के लिए अपने यूजरनेम का यूज करना चुन सकते हैं. 

यह भी पढ़ें - लैपटॉप यूज करते समय ये गलती पड़ सकता है भारी, ध्यान रखें ये जरुरी बातें, कभी नहीं होगी दिक्कत

सुरक्षा की अतिरिक्त लेयर
रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि "यह पिन प्राइवेसी की एक अतिरिक्त लेयर के रूप में काम करेगा, विशेष रूप से उन लोगों के लिए जिनके साथ आपने पहले बातचीत नहीं की है. आप कम से कम चार अंकों का एक पिन चुन पाएंगे जिसे आप दूसरों के साथ शेयर करने में सहज महसूस करते हैं, लेकिन इसमें कभी भी निजी जानकारी, जैसे कि आपका टू-स्टेप वेरिफिकेशन कोड शामिल नहीं होना चाहिए. अनवांटेड मैसेजों को सीमित करने के तरीके के रूप में, अन्य लोगों को पहली बार आपके यूजरनेम से संपर्क करने से पहले आपका पिन दर्ज करना होगा. एक बार पिन सेट हो जाने के बाद, यूजर्स को इसे उन लोगों के साथ शेयर करना होगा जिनसे वे जुड़ना चाहते हैं." 

यह भी पढ़ें - कॉल ड्रॉप से हैं परेशान? जानें कैसे होगा इस समस्या का समाधान

Trending news