किस फोन का है सबसे अच्छा कैमरा? नए टेस्ट में हुआ हैरान कर देने वाला खुलासा
Advertisement
trendingNow12484203

किस फोन का है सबसे अच्छा कैमरा? नए टेस्ट में हुआ हैरान कर देने वाला खुलासा

DxOMark ने ऐप्पल के इस फोन को टेस्ट किया और पाया कि इसका कैमरा बहुत अच्छा है. तस्वीरें अच्छी रोशनी में और कम रोशनी में भी बहुत अच्छी आती हैं. फोन का ऑटोफोकस भी बहुत अच्छा काम करता है और इसके सेल्फी कैमरा से आप बहुत ही अच्छे फोटो और वीडियो ले सकते हैं.

 

किस फोन का है सबसे अच्छा कैमरा? नए टेस्ट में हुआ हैरान कर देने वाला खुलासा

क्या आप जानना चाहते हैं कि कौन सा फोन सबसे अच्छे सेल्फी लेता है? वो है Apple iPhone 16 Pro Max. DxOMark ने इसे टेस्ट किया और पाया कि इसका कैमरा बहुत अच्छा है. तस्वीरें अच्छी रोशनी में और कम रोशनी में भी बहुत अच्छी आती हैं. फोन का ऑटोफोकस भी बहुत अच्छा काम करता है और इसके सेल्फी कैमरा से आप बहुत ही अच्छे फोटो और वीडियो ले सकते हैं.

DxOMark की रिपोर्ट में बताया गया, 'Apple iPhone 16 Pro Max ने सेल्फी टेस्ट में नंबर वन की जगह हासिल की है. ये फोन में ऐसा कैमरा लगा है जो पिछले साल के iPhone से बहुत ज्यादा अलग नहीं है, लेकिन सॉफ्टवेयर में थोड़े बदलाव किए गए हैं.' iPhone 16 Pro Max के फ्रंट कैमरे को Google Pixel 9 Pro XL, Honor Magic 6 Pro और iPhone 15 Pro Max के साथ भी कंपेयर किया गया.

iPhone 16 Pro Max में 12 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है जो कम रोशनी में भी अच्छी तस्वीरें लेता है. इसमें ऑटोफोकस भी है, जिससे तस्वीरें सही फोकस में आती हैं. आप इससे 4K वीडियो भी बना सकते हैं, और इसकी क्वालिटी बहुत अच्छी है.

iPhone 16 Pro Max के कैमरे को बताया 15 Pro Max से बेहतर

DxOMark ने कहा है कि iPhone 16 Pro Max का सेल्फी कैमरा iPhone 15 Pro Max से बहुत अच्छा है. ये फोन से आप बहुत अच्छी सेल्फी ले सकते हैं और तस्वीरों में शोर भी कम होगा. हालांकि ये फोन में पुराने वाला ही कैमरा लगा है, लेकिन सॉफ्टवेयर में छोटे-छोटे बदलाव किए गए हैं जिससे तस्वीरें बहुत अच्छी आती हैं.

DxOMark ने कहा कि iPhone 16 Pro Max की तस्वीरें बहुत अच्छी रोशनी में आती हैं. इसकी तस्वीरों में बहुत सारे रंग हैं और वो बहुत साफ दिखती हैं. iPhone 15 Pro Max से इसकी तस्वीरें थोड़ी अच्छी हैं. इस फोन के रंग भी बहुत अच्छे हैं, लेकिन Google Pixel 9 Pro XL के रंग थोड़े बेहतर हो सकते हैं जब आप बाहर जाकर तस्वीरें लेते हैं.

DxOMark ने कहा कि iPhone 16 Pro Max के सेल्फी कैमरा से बहुत अच्छी तस्वीरें आती हैं, और चेहरे के छोटे-छोटे डिटेल्स भी साफ दिखते हैं. इसका ऑटोफोकस भी बहुत अच्छा है, जिससे क्लोज-अप तस्वीरें बहुत अच्छी आती हैं. iPhone 15 Pro Max से इसमें सबसे बड़ा फर्क ये है कि तस्वीरों में शोर कम है. इसके सेल्फी कैमरा में बोकेह मोड भी बहुत अच्छा है, जिससे तस्वीरें बहुत अच्छी लगती हैं.

Trending news