WhatsApp नहीं Signal App का प्रयोग करते हैं विश्व के सबसे अमीर व्यक्ति Elon Musk,जानिए वजह
Advertisement
trendingNow1823964

WhatsApp नहीं Signal App का प्रयोग करते हैं विश्व के सबसे अमीर व्यक्ति Elon Musk,जानिए वजह

दुनिया के सबसे अमीर शख्स Elon Musk ने बताया कि वे Whatsapp जैसे लोकप्रिय ऐप का उपयोग नहीं करते है, बल्कि  Signal को यूज करते हैं. उनका कहना है कि वाट्सऐप की अपेक्षा लोगों को सिग्‍नल का इस्तेमाल करना चाहिए, जो कि एक इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप है और इसे दुनिया का सबसे सिक्योर ऐप माना जाता है.

फोटो (ट्विटर)

नई दिल्लीः इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप Whatsapp अपनी सर्विस की शर्तों और प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर इन दिनों चर्चा में बना हुआ है. वाट्सऐप ने अपनी प्राइवेसी पॉलिसी में बदलाव किए हैं जो कि 8 फरवरी से लागू होंगे. दुनियाभर के करोड़ों लोग इस ऐप का इस्तमाल करते हैं लेकिन आपको ये जानकर हैरानी होगा कि विश्व के सबसे अमीर व्यक्ति यानी एलन मस्क (Elon Musk) वाट्सऐप का प्रयोग नहीं करते हैं. प्राइवेसी पॉलिसी में बदलाव की खबरों के बीच खुद एलन ने बताया कि वे वाट्सऐप का प्रयोग नहीं करते बल्कि Signal App को यूज करते हैं. 

  1. दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति  Elon Musk को नहीं पसंद वाट्सऐप
  2. मैसेजिंग ऐप Signal का इस्तेमाल करते हैं मस्क
  3. मस्क ने लोगों से की वाट्सऐप छोड़ सिग्‍नल यूज करने की अपील

Elon Musk ने सिग्‍नल को बताया दुनिया का सबसे सिक्योर ऐप

दुनिया के सबसे अमीर शख्स Elon Musk ने एक अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर एक पोस्ट के जरिए बताया कि वे Whatsapp जैसे लोकप्रिय ऐप का उपयोग नहीं करते हैं बल्कि इसकी बजाय वह एक मैसेजिंग ऐप Signal को यूज करते हैं. एलन मस्क इलेक्ट्रिक कार निर्माता टेस्ला और स्पेस एक्स के फाउंडर हैं. हाल ही में अमेरिका के मशहूर बिजनेसमैन एलन मास्क को विश्व का सबसे अमीर व्यक्ति घोषित किया गया है.  इसके बाद से उनकी लोकप्रियता भी काफी बढ़ गई है. इसी बीच उन्होंने एक ट्वीट करते हुए लोगों से Signal ऐप का उपयोग करने की अपील की है. 

ये भी पढ़ें-WhatsApp New Policy: प्राइवेसी को लेकर यूजर्स परेशान, जानें नई पॉलिसी पर व्हाट्सऐप ने दिया जवाब

मस्क के ट्वीट के बाद लाखों लोग कर चुके  Signal को डाउनलोड

मस्क का मानना है कि वाट्सऐप की अपेक्षा लोगों को सिग्‍नल का इस्तेमाल करना चाहिए, जो कि एक इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप है और इसे दुनिया का सबसे सिक्योर ऐप माना जाता है. चौंकाने वाली बात ये है कि यूजर्स से जिस ऐप के प्रयोग करने की अपील मस्क कर रहे हैं उसमें भी वाट्सऐप का ही पैसा लगा हुआ है. Elon Musk के ट्वीट के बाद लोग अब Signal ऐप को डाउनलोड कर रहे हैं. गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद इसको 4.5 स्टार मिले हैं. अब तक लाखों लोग इसे डाउनलोड कर चुके हैं जिसके बाद सिग्‍नल का भी ट्वीट आया है. सिग्‍नल ने ट्वीट में कहा कि अचानक से काफी लोग सिग्नल से जुड़ रहे हैं इसलिए अकाउंट ऐक्टिवेशन में दिक्कतें हो रही हैं जिसे जल्दी ठीक करने पर कंपनी काम कर रही है. 

ये भी पढ़ें-WhatsApp Data Policy: यहां जानें क्या है खतरा, Privacy concern को लेकर लोग हुए सतर्क

इस फीचर की वजह से खास है Signal App

इस ऐप की सबसे बड़ी खासियत है कि इसमें एक  Data Linked To you फीचर दिया गया है. इस फीचर को इनेबल करने के बाद कोई भी किसी की चैटिंग के दौरान हुई बातचीत का स्क्रीनशॉट नहीं ले सकता. मतलब साफ है कि यह ऐप इस बात को सुनिश्चित करता है कि कोई भी आपकी चैट का स्क्रीनशॉट्स न ले सके और न ही आप उसका ले सकते हैं. 

ये भी पढ़ें-Samsung Galaxy S21 Pre- Booking हो चुकी है शुरू, जानें क्या है Process

किसी भी तरह के डेटा की डिमांड नहीं करता Signal

Video-

सिग्‍नल की सबसे अच्छी बात ये भी है कि ये ऐप यूजर के किसी भी प्रकार के डाटा को कलेक्ट करने की डिमांड नहीं करता सिर्फ फोन नंबर की जानकारी लेता है. Signal ऐप का सोर्स कोड पब्लिक डोमेन में है यानी कोई सिक्योरिटी एक्सपर्ट इसकी सिक्योरिटी टेस्टिंग कर सकता है.

Trending news