Youtube देखने का बदल जाएगा तरीका! जानिए क्या है Miniplayer और कैसे करेगा काम
Advertisement
trendingNow12475016

Youtube देखने का बदल जाएगा तरीका! जानिए क्या है Miniplayer और कैसे करेगा काम

YouTube के लेटेस्ट अपडेट्स आपको प्लेटफॉर्म को और भी ज्यादा यूजर-फ्रेंडली और इंटरैक्टिव बनाएंगे. मोबाइल, वेब, टीवी और YouTube म्यूजिक पर रोल आउट हो रहे इन अपडेट्स में दो दर्जन से ज्यादा सुधार शामिल हैं.

Youtube देखने का बदल जाएगा तरीका! जानिए क्या है Miniplayer और कैसे करेगा काम

YouTube लगातार अपने प्लेटफॉर्म को बेहतर बना रहा है, ताकि यूजर्स और क्रिएटर्स दोनों का एक्सपीरियंस बढ़िया हो. चाहे आप कोई नया रेसिपी सीख रहे हों या अपने फेवरेट यूट्यूबर के चैलेंज को देख रहे हों, YouTube के लेटेस्ट अपडेट्स आपको प्लेटफॉर्म को और भी ज्यादा यूजर-फ्रेंडली और इंटरैक्टिव बनाएंगे. मोबाइल, वेब, टीवी और YouTube म्यूजिक पर रोल आउट हो रहे इन अपडेट्स में दो दर्जन से ज्यादा सुधार शामिल हैं, जिनका मकसद यूजर्स को कंटेंट के साथ इंटरैक्ट करने का बेहतर तरीका देना है.

प्लेबैक स्पीड को कर सकते हैं एडजस्ट

सबसे ज्यादा एक्साइटिंग फीचर यह है कि अब आप प्लेबैक स्पीड को बहुत ही प्रेसाइज़ तरीके से एडजस्ट कर सकते हैं. अब आप स्पीड को 0.05 इंक्रीमेंट्स में चेंज कर सकते हैं, जिससे आप वीडियो को अपने हिसाब से देख सकते हैं. यह फीचर उन यूजर्स के लिए बहुत अच्छा है जो वीडियो को स्लो डाउन या स्पीड अप करना चाहते हैं. इसके अलावा, iOS यूजर्स लैंडस्केप मोड में बेहतर ब्राउजिंग का भी इंतजार कर सकते हैं, जिसमें बड़े थंबनेल्स और बड़ा टेक्स्ट होगा, जिससे नेविगेशन आसान हो जाएगा. ये बदलाव एक स्मूथ और ज्यादा रिस्पॉन्सिव ब्राउजिग एक्सपीरियंस देंगे.

Miniplayer को मिला बड़ा अपडेट

YouTube मोबाइल ऐप के मिनीप्लेयर को बहुत बड़ा अपडेट मिला है, जिससे यूजर्स पहले से ज्यादा मल्टीटास्किंग कर सकते हैं. अब व्यूअर्स मिनीप्लेयर को रिजाइज और मूव कर सकते हैं, जिससे वीडियो देखते हुए और कंटेंट ब्राउज करना आसान हो जाता है. यह फीचर उन लोगों के लिए बहुत अच्छा है जो वीडियो देखते हुए और भी वीडियो क्यू में ऐड करना चाहते हैं.

प्लेलिस्ट बनाना हुआ आसान

YouTube प्लेलिस्ट्स को और भी इंटरैक्टिव और कस्टमाइज़ेबल बनाने पर भी ध्यान दे रहा है. नए कोलेबोरेटिव प्लेलिस्ट फीचर के साथ, यूजर्स दोस्तों और फैमिली को एक स्पेशल लिंक या QR कोड के जरिए प्लेलिस्ट में कंट्रीब्यूट करने के लिए इनवाइट कर सकते हैं. इससे परफेक्ट प्लेलिस्ट बनाना बहुत आसान और मज़ेदार हो जाएगा.

Sleep Timer Feature

यूट्यूब पर वीडियो देखते हुए अक्सर सो जाते हैं? अब YouTube का नया स्लीप टाइमर फीचर आपके लिए बहुत काम का है. इस फीचर से आप सेट कर सकते हैं कि कितने समय बाद वीडियो ऑटोमेटिकली रुक जाए, जिससे आप स्क्रीन टाइम को बेहतर तरीके से मैनेज कर सकते हैं. पहले यह फीचर प्रीमियम मेंबर्स के लिए था, लेकिन अब यह सभी यूजर्स के लिए मोबाइल डिवाइसेस पर उपलब्ध है.

Trending news