YouTube ने दिया फैन्स को झटका! इन यूजर्स को नहीं मिलेगा यह खास फीचर, जान लोग बोले- प्लीज ऐसा मत करो
X

YouTube ने दिया फैन्स को झटका! इन यूजर्स को नहीं मिलेगा यह खास फीचर, जान लोग बोले- प्लीज ऐसा मत करो

यूट्यूब (YouTube) के म्यूजिक स्ट्रीमिंग एप यूट्यूब म्यूजिक (YouTube Music) ने हाल ही में ये ऐलान किया है कि उनके प्लेटफॉर्म के फ्री यूजर्स (Free Users) को कई सारे अहम फीचर्स नहीं दिए जाएंगे और सभी फीचर्स का लाभ उठाने के लिए आपको प्रीमियम मेंबरशिप (Premium Membership) खरीदनी होगी. आइए जानते हैं..

YouTube ने दिया फैन्स को झटका! इन यूजर्स को नहीं मिलेगा यह खास फीचर,  जान लोग बोले- प्लीज ऐसा मत करो

नई दिल्ली. कुछ साल पहले दुनिया के सबसे लोकप्रिय वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म यूट्यूब (YouTube) ने यूट्यूब म्यूजिक (YouTube Music) नाम एक खास एप लॉन्च किया है. स्पॉटिफाइ और गाना एप की ही तरह यह एप भी एक म्यूजिक स्ट्रीमिंग एप है जिसे फ्री में भी इस्तेमाल किया जा सकता है और प्रीमियम मेंबरशिप (Premium Membership) भी खरीदी जा सकती है. इस प्लेटफॉर्म ने हाल ही में ये ऐलान किया है कि नॉन-प्रीमियम यानी फ्री यूजर्स (Free Users) के लिए यूट्यूब म्यूजिक के कई सारे फीचर कम किये जा रहे हैं. आइए इस ऐलान के बारे में डीटेल में जानते हैं. 

फ्री यूजर्स को नहीं मिलेंगे यूट्यूब म्यूजिक के ये फीचर 

इस प्लेटफॉर्म ने हाल ही में यह ऐलान किया है कि यूट्यूब म्यूजिक पर फ्री यूजर अब केवल ऑडियोज का मजा ले पाएंगे क्योंकि वीडियो का ऑप्शन केवल यूट्यूब और यूट्यूब म्यूजिक के प्रीमियम यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा. 
साथ ही, ऑन-डिमान्ड म्यूजिक सिलेक्शन, अनलिमिटेड स्किप्स और ऐड्स के बिना म्यूजिक सुनने का मौका भी फ्री यूजर्स को नहीं मिलेगा. 

इन फीचर्स में नहीं आएगा बदलाव  

9to5Google पर सबसे पहले दिखे इस पोस्ट में यह भी बताया गया है कि अगर किसी यूजर ने खुद कोई गाना अपलोड किया है तो वह उसे कभी भी प्ले कर सकेंगे. साथ ही, एप पर मिलने वाले मूड मिक्सेज भी इन फ्री यूजर्स को मिलते रहेंगे. 

आपको बता दें कि फिलहाल इस बदलाव के बारे में बहुत जानकारी सामने नहीं आई है, इतना जरूर पता चल चुका है कि इस बदलाव को 3 नवम्बर से कनाडा में सबसे पहले जारी किया जाएगा और कुछ समय बाद भारत समेत बाकी देशों को भी ये बदलाव मिल जाएगा.

Trending news