YouTube पर वीडियो देखते समय नहीं परेशान करेंगे ऐड! Free में पाएं छुटकारा, जानिए Trick
Advertisement
trendingNow11335091

YouTube पर वीडियो देखते समय नहीं परेशान करेंगे ऐड! Free में पाएं छुटकारा, जानिए Trick

YouTube without Ads: यूट्यूब (YouTube) पर वीडियो देखते समय अगर आपको ऐड्स परेशान करते हैं तो हमारे पास आपके लिए एक ट्रिक है जिससे आप बिना यूट्यूब प्रीमियम (YouTube Premium) का सब्सक्रिप्शन लिए, फ्री में बिना ऐड्स के यूट्यूब वीडियोज का मजा उठा सकते हैं.. 

 

Photo Credit: CNET

YouTube with Ads Free without YouTube Premium: यूट्यूब (YouTube) दुनिया के सबसे लोकप्रिय वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म्स में से एक है. गाने हों या फिर फिल्में और सीरियल्स, यूट्यूब पर दुनिया भर का कंटेन्ट एक क्लिक की मदद से देखा जा सकता है. यूट्यूब यूजर्स को आमतौर पर एक यह शिकायत रहती है कि कोई भी वीडियो देखते समय उन्हें ऐड्स देखने पड़ते हैं. आधिकारिक तौर पर जो इसका सोलूशन है उसके तहत यूजर्स यूट्यूब प्रीमियम का सब्सक्रिप्शन (YouTube Premium Subscription) खरीद सकते हैं और फिर बिना ऐड्स के यूट्यूब वीडियोज कॉ एन्जॉय कर सकते हैं. हम आपको एक ऐसी ट्रिक के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे आप बिना यूट्यूब प्रीमियम खरीदे ही बिना ऐड्स के फ्री में यूट्यूब देख सकते हैं.. 
    
Free में एन्जॉय करें बिना ऐड वाले YouTube वीडियोज 

अगर आप चाहते हैं कि आप फ्री में यूट्यूब वीडियोज को बिना ऐड के देख सकें तो उसके लिए हमारे पास एक ट्रिक है. इस ट्रिक को अपनाने के लिए आपको यूट्यूब को अपने स्मार्टफोन ऐप के जरिए नहीं बल्कि वेब ब्राउजर पर इस्तेमाल करना होगा. 'Adblock for YouTube' नाम के क्रोम एक्स्टेंशन की मदद से आप यूट्यूब के ऐड्स को फ्री में ब्लॉक कर सकेंगे. इस एक्स्टेंशन को क्रोम और एज, दोनों ब्राउजर्स पर इस्तेमाल किया जा सकता है.   

डाउनलोड करें ये ऐप 

क्रोम एक्स्टेंशन के अलावा भी एक तरीका है जिससे आप यूट्यूब (YouTube) पर बिना ऐड्स के वीडियोज को देख सकते हैं और उसके लिए आपको पैसे भी नहीं चुकाने पड़ेंगे. गूगल प्ले स्टोर (Google Play Store) से आपको 'Free Adblocker Browser: Adblock & Private Browser' नाम के थर्ड पार्टी ऐप को डाउनलोड करना होगा. इस ऐप से आप यूट्यूब वीडियोज के ऐड्स को बहुत आसानी से ब्लॉक कर सकेंगे और ऐड-फ्री कंटेन्ट का मजा उठा सकेंगे.   

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर.

Trending news