Chandrakanta Kroor Singh: कहां है चंद्रकांता का यक्कू बोलने वाला क्रूर सिंह, कभी बनना चाहता था इंजीनियर!
Advertisement
trendingNow11649665

Chandrakanta Kroor Singh: कहां है चंद्रकांता का यक्कू बोलने वाला क्रूर सिंह, कभी बनना चाहता था इंजीनियर!

Chandrakanta सीरियल में यक्कू कहने वाला क्रूर सिंह तो आपको याद होगा. ये सीरियल अब भले ही ऑफ एयर हो गया है लेकिन फैंस को अभी भी मजाकिया लुक वाला कूर सिंह याद है. क्या आपको पता है अब ये क्रूर सिंह कहां है और क्या कर रहा है?

 

क्रूर सिंह

Chandrakanta Kroor Singh Look Changed: 80 से 90 के दशक के दौर में दूरदशर्न पर ऐसे शोज आए किन उनकी पॉपुलैरिटी को ब्रेक कर पाना काफी मुश्किल है. इन सीरियल्स का क्रेज और किरदारों की लोकप्रियता इतनी ज्यादा उस वक्त बढ़ गई थी कि लोग एक्टर्स को उनके रियल नाम से नहीं बल्कि टीवी सीरियल के नाम से जानने लगे थे. ऐसा ही एक टीवी सीरियल 'चंद्रकांता' (Akhilendra Mishra) है. इस सीरियल के कई किरदार फेमस हुए लेकिन क्रूर सिंह का किरदार आज भी लोगों की जुबां पर है. अजीब से बाल और चेहरे के ना भूलने वाले लुक ने क्रूर सिंह (Kroor Singh) के रोल में जान डाल दी थी. ये शो तो 29 साल पहले आया था. लेकिन क्या आपको पता है क्रूर सिंह का रोल निभाने वाले एक्टर कौन हैं और कहां पर हैं.

इस एक्टर ने निभाया क्रूर सिंह का रोल
'चंद्रकातां' सीरियल में क्रूर सिंह का किरदार इसलिए भी फेमस था क्योंकि वो ऐसी टैगलाइन बोलता था  जिसे सुनकर लोगों की हंसी छूट जाती थी. ये टैगलाइन है- 'यक्कू.' इस किरदार को टीवी पर अखिलेंद्र मिश्रा (Akhilendra Mishra) ने निभाया था. 

 

 

 

इंजीनियर बनना चाहते थे क्रूर सिंह

अखिलेंद्र मिश्रा इंजीनियर बनना चाहते थे. डिग्री भी ली, लेकिन वो इसमें सफल नहीं हो सके. इसके बाद अखिलेंद्र ने एक्टिंग की तरफ रुख किया और थियेटर ज्वॉइन कर लिया. इसके बाद फिल्मों में छोटे रोल करने लगे. हालांकि उन्हें पॉपुलैरिटी साल 1994 में आए 'चंद्रकांता' सीरियल से मिली. इसके शो के बाद इन्होंने कई टीवी शोज में काम किया. इन्हें टीवी इंडस्ट्री और फिल्मों में काम करते हुए करीबन 30 साल हो गया है. हालांकि समय के साथ उनके लुक में भी काफी बदलाव आ गया है. ये अब सोशल मीडिया पर ज्यादा एक्टिव रहते हैं.

 

 

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

 

 

 

Trending news