Famous Tourist Places: चंद पैसों में घूम आएं ये सस्ते हिल स्टेशन, नजारे ऐसे कि देखकर कहेंगे 'वाह!'
Advertisement

Famous Tourist Places: चंद पैसों में घूम आएं ये सस्ते हिल स्टेशन, नजारे ऐसे कि देखकर कहेंगे 'वाह!'

New Year Travel Plan: अगर नेचर के बीच आप न्यू ईयर सेलेब्रेट करना चाहते हैं तो यहां बताई जा रही जगहें आपके लिए बेस्ट साबित होंगी इसके अलावा यहां आपका पैसा भी बचेगा.

 

फाइल फोटो

New Year Plan 2023: नए साल का आगाज हर कोई अपने अंदाज में करना चाहता है. ऐसा कहा जाता है कि अगर साल का पहला दिन अच्छा गुजरता है तो पूरा साल बड़ा ही बेहतरीन गुजरता है. नए साल के स्वागत को लेकर लोगों ने तरह-तरह की तैयारियां शुरू कर दी हैं. इस दिन कुछ लोग हाउस पार्टी करते हैं तो कुछ लोगों डेस्टिनेशन पार्टी करते हैं. अगर आप कहीं जाने का प्लान कर रहें और पार्टी के बीच बजट आड़े हाथ आ रहा हैं तो यह खबर आपके लिए है. यहां कुछ ऐसे हिल स्टेशन के बारे में बताया जा रहा है, जहां आपका खर्चा कम होगा. इसके अलावा आपका न्यू ईयर सेलिब्रेशन भी यादगार हो जाएगा.

नए साल पर घूम आएं ये जगहें

1. बिहार की सीमा से लगा हुआ अपना पड़ोसी मुल्क नेपाल बेहद ही खूबसूरत देश है जो कि भारतीयों के लिए सस्ती और अच्छी जगह साबित हो सकता है. यहां आप अपना न्यू ईयर सेलिब्रेट कर सकते हैं. यहां का स्वयंभूनाथ स्तूप, पशुपतिनाथ मंदिर और बौद्ध स्तूप देखने लायक है. इसके अलावा यहां आपको कई शानदार मठ मिल जाएंगे.

2. सिलीगुड़ी अपनी खूबसूरती के लिए दुनियाभर में मशहूर है. यहां के लिए आप न्यू ईयर का प्लान बना सकते हैं. यहां की हिमालय श्रृंखला का नजारा देखते ही बनता है. इसके अलावा यहां का सालुगारा बौद्ध मठ और इस्कान मंदिर देखने लायक है.

3. दार्जिलिंग अपने आप में बेहद खूबसूरत जगह है. आप यहां न्यू ईयर का प्लान कर सकते हैं. बता दें कि इसके अलावा दार्जिलिंग के पास लेलेगांव नाम की एक जगह है जहां आपको हरे-भरे जंगल और शांत घाटियां देखने को मिलेंगी. यहां नए साल के सस्ते जश्न के लिए आप जा सकते हैं.

4. अगर आप नेचर लवर्स वाले लाइन में आते हैं तो डुआर्स आपके लिए एक बढ़िया डेस्टिनेशन साबित हो सकता है. इस जगह को भूटान का प्राकृतिक प्रवेश द्वार भी कहा जाता है. यहां के पेड़-पहाड़, नदी-झरने आपका दिल जीत लेंगे.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news