Couple Trip: इस शहर में हो रही है दीपिका-रणवीर की शादी, जानें यहां घूमने का बजट
Advertisement

Couple Trip: इस शहर में हो रही है दीपिका-रणवीर की शादी, जानें यहां घूमने का बजट

ग्लैमर इंडस्ट्री की सबसे कूल जोड़ी रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण भी 14-15 नवंबर को इटली के लेक कोमो में शादी करने जा रहे हैं. 

(फोटो साभार- Twitter)

नई दिल्ली: बॉलीवुड में डेस्टिनेशन वेडिंग का दौर अनुष्का शर्मा और विराट कोहली की शादी के बाद से ज्यादा चर्चा में है. इसी कड़ी में ग्लैमर इंडस्ट्री की सबसे कूल जोड़ी रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण भी 14-15 नवंबर को इटली के लेक कोमो में शादी करने जा रहे हैं. इटली डेस्टिनेशन वेडिंग को भारतीय लोग काफी पसंद कर रहे हैं. कुछ दिन पहले इसी लेक कोमो के किनारे मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी की भी सगाई हुई थी. इटली की सबसे खूबसूरत जगहों में से एक लेक कोमो अगर आप भी घूमना जानना चाह रहे हैं तो हम आपको बता रहे हैं कि यहां पर कपल ट्रिप पर कितना खर्च होगा. 

भारतीय ही नहीं हॉलीवुड सेलिब्रिटीज के लिए भी इटली पसंदीदा जगह में शुमार है. लेक कोमो इटली की तीसरी सबसे बड़ी और बहुत खूबसूरत लेक है. ये लेक ऐलप्स की पहाड़ियों की तलहटी पर स्थित है. इटली का तीसरा सबसे बड़ी लेक 146 स्क्वेयर किलोमीटर में फैला हुआ है. यह लेक करीब 1,300 फीट गहरी है, जो इसे यूरोप की सबसे गहरी लेक में से एक बनाती है. लेक के चारों तरफ हरियाली, बर्फ से ढकी खूबसूरत पहाड़ियां और रंग-बिरंगे फूलों की भरमार है.

इटली की इस खूबसूरत झील के किनारे आज होगी ईशा अंबानी की सगाई, 3 दिनों तक चलेगा ग्रैंड जश्न

कैसे पड़ा लेक कोमो का नाम 
लैटिन भाषा में इस झील को लारियस नाम से पुकारा जाता है. लेकिन ज्यादातर इसे लागो दी कोमा (Lago di Como) यानि लेक ऑफ कोमा कहा जाता है. बात गाइडबुक की करें तो झील को विभिन्न नामों से पुकारा जाता है, इसे लेक कोमो, कोमो झील और कोमो लेक के रूप में भी जाना जाता है. इसका नाम कोमो शहर से पड़ा, रोमनवासी जिसे कॉमुम कहकर पुकारते हैं. जब तक झील को कोमो नाम नहीं दिया गया, इस शहर को कोई नहीं जानता था. किसी भी दूसरी झील के मुकाबले यहां चलने वाली हवाएं भी लोगों को अपनी और खींचती है. यहां दोपहर और शाम को दक्षिणी हवा चलती है, जिसे ब्रेवा कहते हैं और सूरज ढलते ही उत्तरी हवा चलती है, जिसे टिवानो हवा लोगों में नई ऊर्जा जगाती है. '

fallback

कैसे पहुंचे लेक कोमो 
अगर आप दिल्ली से निकल रहे हैं तो दिल्ली से मिलान की रिटर्न टिकट आपको तकरीबन 45 से 70 हजार के बीच की मिलेगी. वहीं अगर आपने अपनी ट्रिप दिसंबर में 14 से 18 के बीच प्लान की है तो आपको एक रिटर्न टिकट के लिए 50 हजार देने पड़ेगे. मतलब आपको दो रिटर्न टिकट के लगभग 1 लाख रुपये देने होंगे. 

Festive Offer: गो एयर लाई है ट्रैवल ऑफर, नए साल से पहले करा लें टिकट बुक

मिलान से लेक कोमो के लिए ट्रेन 
लेक कोमो जाने का सबसे अच्छा रास्ता है कि आप मिलान से ट्रेन पकड़ लें. मिलान से लेक कोमो की दो रिटर्न टिकट आपको 1500 से 2000 रुपये में मिल जाएंगी. अगर आप प्लेन से ट्रेवल करना चाहते हैं तो आपको उसके लिए भी लगभग दो रिटर्न टिकट के लिए 2000 तक देने होंगे. प्लेन टिकट का फेयर फ्लाइट के टाइम पर डिपेंड करता है. 

fallback

रहना और खाना-पीना 
लेक कोमो में आपको भारतीय करंसी के हिसाब से 4000 से लेकर 45000 तक के होटल्स पर नाइट पर मिल जाएंगे. इसके अलावा आप यहां होम स्टे और हॉस्टल्स में भी रह सकते हैं. इसके अलावा को कई हॉटल्स में सिक्यूरिटी भी देनी पड़ सकती है जो आपके स्टे के बाद आपको रिटर्न कर दी जाती है. लेक कोमो में खाना और पीना दोनों ही काफी अच्छा है. आपके स्टे के दौरान आप यहां के इटालियन फूड को एंजॉय कर सकते हैं. खाने में आपके 15 से 20 हजार तक खर्च हो सकते हैं. 

लेक कोमो में होने वाले दूसरे खर्च 
लेक कोमो जाने के लिए फ्लाइट, ट्रेन, खाने के अलावा आपके वीजा का पैसा भी जुड़ेगा जो दो लोगों के लिए लगभग 4000 से लेकर 10000 तक हो सकता है. लेक कोमो का पब्लिक ट्रांसपोर्ट बहुत ही अच्छा और सस्ता है. लेक कोमो में कपल ट्रिप का खर्चा 2 लाख के करीब है लेकिन पैसा खर्च करना आपके ऊपर डिपेंड करता है. आप वहां शॉपिंग करते हैं तो ये आपका अलग खर्च है. 

Trending news