Advertisement
trendingPhotos1419923
photoDetails1hindi

Honeymoon Destinations: ये हैं गजब के रोमांस डेस्टिनेशन्स, पार्टनर के साथ प्यार का एहसास जिंदगी भर रहेगा याद

Cheapest honeymoon destinations: लोगों को जितना इंतजार शादी का होता है, उससे कहीं ज्‍यादा इंतजार हनीमून का होता है. त्‍योहारों के बाद अब शादी का मौसम आने वाला है. ऐसे में ठंड के समय अगर आप हनीमून पर जाना चाहते हैं तो हम आपको कुछ रोमांटिक डेस्टिनेशन के बारे में बता रहे हैं. यहां जाकर आप थकान भूल जाएंगे क्‍योंकि विंटर में ये जगह और भी खूबसूरत हो जाती है. तो चलिए इन बेहतरीन टूरिस्‍ट प्‍लेस के बारे में जानते हैं.  

उदयपुर (Udaipur)

1/5
उदयपुर (Udaipur)

ठंड के मौसम में राजस्थान घूमना सही माना जाता है और कपल्‍स के लिए यहो की बेस्ट डेस्टिनेशन उदयपुर मानी जाती है. कई सेलिब्रिटीज यहां शादी करने के लिए आते हैं. जब आप उदयपुर के पिछोला लेक में सनसेट का खूबसूरत नजारर अपने पार्टनर के साथ देखेंगे तो शायद ही इस पल को भूल पाएंगे.    

अंडमान एंड निकोबार आइलैंड (Andaman and Nicobar Islands)

2/5
अंडमान एंड निकोबार आइलैंड (Andaman and Nicobar Islands)

अगर आपके पार्टनर को एडवेंचर का शौक है तो आप अंडमान और निकोबार आइलैंड जाने के बारे में प्‍लान कर सकते हैं. यहां आप  राइडिंग, स्कूबा डाइविंग, और स्विमिंग का मजा ले सकेंगे. इसी वजह से इसे रोमांटिक आईलैंड भी कहा जाता है.    

कश्मीर ( Kashmir)

3/5
कश्मीर ( Kashmir)

धरती का स्‍वर्ग कहा जाने वाला कश्मीर ठंड के मौसम में और भी ज्‍यादा रोमांटिक हो जाता है. इन बर्फीली वादियों में कपल्‍स खूब एन्जॉय करते हैं. हनीमून पर जाने के लिए ये बेस्ट डेस्टिनेशन है.  

ऊटी (Ooty)

4/5
ऊटी (Ooty)

'क्वीन ऑफ हिल्स' (Queen Of Hills) के नाम से ऊटी फेमस है. सर्दियों में आप अपने पार्टनर के साथ ऊटी घूमने के बारे में सोच सकते हैं. यहां के मौसम की वजह से कपल्स और भी ज्यादा रोमांटिक हो जाते हैं और वहां से खूबसूरत यादें लेकर लौटते हैं.   

मसूरी और देहरादून (Mussoorie Dehradun)

5/5
मसूरी और देहरादून (Mussoorie Dehradun)

अगर आप हनीमून को यादगार बनाना चाहते हैं तो ये बेहद खूबसूरत जगह है. सर्दी के मौसम में यहां बर्फबारी भी होती है. ऐसे में अगर आप अपने पार्टनर के साथ हाथ में हाथ डालकर यहां की सड़कों पर टहलेंगे तो वो पल आपको जिदंगी भर याद रहेगा.  

ट्रेन्डिंग फोटोज़