Advertisement
trendingPhotos2380415
photoDetails1hindi

इस तरह से घूमें नेपाल की ये खूबसूरत जगहें, समय और पैसों दोनों की होगी भारी बचत

भारत के पड़ोसी देश नेपाल में घूमने के लिए यूं तो बहुत कुछ है. मगर किफायती दाम और समय की बचत के साथ घूमना है तो नेपाल की इन जगहों पर जरूर जाइए.

1/6

नेपाल में घूमने के लिए कई सारी शानदार जगहें मौजूद हैं. भारतीय पर्यटकों का यहां पर ताता लगा रहता है. मगर कई सारे लोग ये नहीं जानते कि नेपाल जाकर कम समय और किफायती दामों पर किस तरह से कहां कहां घूमा जाएं?

 

1, पशुपतिनाथ मंदिर

2/6
1, पशुपतिनाथ मंदिर

नेपाल की राजधानी काठमांडू में आप पशुपतिनाथ मंदिर के दर्शन कर सकते हैं. ये हिंदू धर्म स्थानों में से प्रमुख स्थान है.  हर साल बड़ी संख्या में हिंदू धर्म के लोग यहां पर दर्शन के लिए आते हैं.

2. श्रीजानकी मंदिर

3/6
2. श्रीजानकी मंदिर

नेपाल के जनकपुर में माता सीता का मंदिर है. यहां पर आपको हिंदु राजपूत वास्तुकला की झलक देखने को मिलेगी. ये जगह हिंदुओं के लिए काफी पवित्र जगह है.

3.एवरेस्ट बेस कैंप

4/6
3.एवरेस्ट बेस कैंप

अगर आपको पहाड़ों में घूमने का शौक है तो नेपाल जाकर आप एवरेस्ट बेस कैंप जरूर घूम सकते हैं. यहां पर जाने का सफर काफी एडवेंचरस है. यहां से आपको हिमायल के लुभावने दृश्य देखने को मिलेंगे.

 

4. सागरमाथा नेशनल पार्क

5/6
4. सागरमाथा नेशनल पार्क

इन जगहों में घूमने के बाद अगर आपके पास समय है तो सागरमाथा नेशनल पार्क जरूर घूम कर आएं. यहां पर ग्लेशियर और सुंदर घाटियां आपका दिल जीत लेंगी. यहां पर हिम तेंदुए भी पाए जाते हैं. वहीं कभी कभी छोटा पांडा भी देखने को मिल जाता है.

5. स्वयंभू महाचैत्य

6/6
5. स्वयंभू महाचैत्य

काठमांडू शहर के पहाड़ों पर मौजूद स्वयंभू महाचैत्य अनोखा बौद्ध स्तूप है. यहां पर बौद्ध धर्म की कई सारी परंपराए देखने को मिलेंगी. इसको स्वयंभूनाथ के नाम से भी जाना जाता है.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़