पुष्कर की होली है दुनिया भर में फेमस, आज ही टिकट कराएं बुक, बनाएं इस त्यौहार को खास

होली के दिन हजारो की तादाद में लोग डीजे की धुन पर झूमते देखे जा सकते हैं. 

पुष्कर की होली है दुनिया भर में फेमस, आज ही टिकट कराएं बुक, बनाएं इस त्यौहार को खास
फाइल फोटो

नई दिल्ली: होली (Holi) के दिन करीब आ रहे हैं लेकिन जो आशंका मन में बनी हुई है वो ये है कि आखिर घुमने जाएं तो जाएं कहां. इस बार की होली थोड़ी खास है जिसकी सबसे बड़ी वजह है इसका वीकेंड के बाद आना. इसका सीधा मतलब है शनिवार, रविवार, सोमवार और मंगलवार चार दिन की छुट्टी. तो अगर हर साल घर पर होली मनाकर बोर हो चुके हैं तो ये चार दिन बस आपके लिए है क्यों न इस बार इस होली को मजेदार बनाया जाए और दोस्तों के साथ एक अच्छे छोटे ट्रिप पर निकला जाए. 

वराह घाट और ब्रह्म चौक की होली
राजस्थान (Rajasthan) के एक छोटे से शहर पुष्कर की पहचान या तो उसकी संस्क्रति से है या फिर वहां की होली से. हर साल होली के दिन. यहां देश विदेश से लाखो की संख्या में पर्यटक आते हैं. यहां के वराह घाट और ब्रह्म चौक पर हुए मुख्य आयोजन किए जाते हैं, जहां विशेष तौर पर भीड़ देखी जा सकती है. इन दोनों ही जगहो पर आपको स्थानीय निवासी यहां आए पर्यटको के साथ होली खेलते नजर आएंगे. यहां होली के दिन हजारो की तादाद में लोग डीजे की धुन पर झूमते देखे जा सकते हैं. 

पुष्कर की फेमस कपड़ा फाड़ होली
पुष्कर (Pushkar) की कपड़ा फाड़ होली न सिर्फ देश बल्कि विदेश में खासी लोकप्रिय है. यहां स्थानीय लोगो के साथ विदेशी पर्यटक रंग और गुलाल के साथ जमकर होली खेलते हैं. इस दौरान कपड़े फाड़ने की एक अनूठी होड़ मचती है. इसके नजारे देखने के लिए लोग सुबह से ही अपने घरो की छतों पर बैठ जाते हैं. आपको बता दें कि आज तक होली के दिन किसी भी तरह की कोई अप्रिय घटना देखने को नही मिली है.

ये भी देखें...