खतरनाक शार्क समुंदर के किनारे आकर तड़पने लगी, फिर लोगों ने जो किया सोच भी नहीं सकते
Advertisement

खतरनाक शार्क समुंदर के किनारे आकर तड़पने लगी, फिर लोगों ने जो किया सोच भी नहीं सकते

Dangerous Shark Video: यह वीडियो टेक्सास की एक महिला टीना फे द्वारा रिकॉर्ड किया गया था, जो अपने पति के साथ अपनी शादी की सालगिरह मनाने के लिए पेंसाकोला बीच पर छुट्टियां मना रही थी. यह कपल दोस्तों के साथ समुद्र तट पर घूम रहा था, जब उन्होंने पानी में माको शार्क को देखा.

 

खतरनाक शार्क समुंदर के किनारे आकर तड़पने लगी, फिर लोगों ने जो किया सोच भी नहीं सकते

Shark Rescue Video: एक वीडियो में उस ड्रैमेटिक मोमेंट को कैद किया गया है जब फ्लोरिडा के समुद्र तट पर आने-जाने वाले लोग रेत पर फंसी एक विशाल शार्क को बचाने के लिए एक साथ आए. यह घटना बीते गुरुवार को सनशाइन स्टेट के खाड़ी तट पर पेंसाकोला में हुई, जब समुद्र तट पर आने-जाने वालों के एक समूह ने 10 फुट की माको शार्क को किनारे पर जिंदगी और मौत से लड़ते हुए देखा. उन सभी ने सोचा कि क्यों न शार्क के वापस समुंदर में भेजा जाए और वह तुरंत अपने काम पर लग गए. खतरनाक शार्क को पीछे से पकड़कर उसे वापस पानी में ले जाने का निरंतर प्रयास किया और वह सभी सफल भी हुए. हालांकि, कई प्रयासों के बाद शार्क को वापस समुंदर में धकेलने में कामयाब रहे.

तड़पती हुई शॉर्क को बचाने के लिए आए ये लोग

यह वीडियो टेक्सास की एक महिला टीना फे द्वारा रिकॉर्ड किया गया था, जो अपने पति के साथ अपनी शादी की सालगिरह मनाने के लिए पेंसाकोला बीच पर छुट्टियां मना रही थी. यह कपल दोस्तों के साथ समुद्र तट पर घूम रहा था, जब उन्होंने पानी में माको शार्क को देखा. फेसबुक पर वीडियो को कैप्शन दिया, "यह तब दिखाई दिया जब हम स्विमिंग कर रहे थे. हमने उसे समुद्र तट के किनारे तड़पते हुए देखा. हमने उसे पानी में वापस ले जाने की कार्रवाई की क्योंकि वाइल्ड लाइफ लोगों और जीवनरक्षकों ने हमें बताया कि वे ऐसा नहीं कर सकते! इसलिए हमने उसे बचाने की पूरी कोशिश की."

देखें वीडियो-

आखिर कितनी होती है लंबाई और वजन?

टीना फे ने इनसाइडर को बताया, "यह बहुत रोमांचक था, शार्क को पकड़ने के बाद वह छटपटा रहा था. मैं अपने पति के साथ पानी में होने से डर गई थी. हम जानते थे कि जीवित रहने की बेहतर संभावना के लिए हमें तेजी से कार्य करना होगा।" विशेष रूप से, मेको शार्क को प्रकृति संरक्षण के लिए अंतर्राष्ट्रीय संघ द्वारा लुप्तप्राय के रूप में वर्गीकृत किया गया है. उनकी लंबाई 12 फीट और वजन 1,200 पाउंड तक हो सकता है. AmericanOceans.org के अनुसार, मेको शार्क दुनिया में सबसे मजबूत तरीके से दबोचने में से एक है.

Trending news