Chhattisgarh Election: 500 रुपये सब्सिडी, 200 यूनिट फ्री बिजली...राहुल के बाद छत्तीसगढ़ में प्रियंका के 8 वादे
Advertisement
trendingNow11937093

Chhattisgarh Election: 500 रुपये सब्सिडी, 200 यूनिट फ्री बिजली...राहुल के बाद छत्तीसगढ़ में प्रियंका के 8 वादे

Priyanka Gandhi Chhattisgarh Election: प्रियंका गांधी ने कहा, अगर राज्य में कांग्रेस सरकार रही तो महतारी न्याय योजना लागू की जाएगी जिसके तहत प्रति गैस सिलेंडर की रिफिल करने पर पांच सौ रुपये की सब्सिडी दी जाए. वहीं राज्य में दो सौ यूनिट तक बिजली भी मुफ्त दी जाएगी. 

Chhattisgarh Election: 500 रुपये सब्सिडी, 200 यूनिट फ्री बिजली...राहुल के बाद छत्तीसगढ़ में प्रियंका के 8 वादे

Chhattisgarh News: जैसे-जैसे छत्तीसगढ़ में चुनाव की तारीख नजदीक आती जा रही है, वैसे-वैसे पार्टियां जनता को लुभाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रही हैं. कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बाद अब उनकी बहन और प्रियंका गांधी ने  जनता से वादों की बौछार कर दी है. उन्होंने कहा कि अगर राज्य में कांग्रेस सरकार रही तो महतारी न्याय योजना लागू की जाएगी जिसके तहत प्रति गैस सिलेंडर की रिफिल करने पर पांच सौ रुपये की सब्सिडी दी जाए. वहीं राज्य में दो सौ यूनिट तक बिजली भी मुफ्त दी जाएगी.  खैरागढ़ विधानसभा क्षेत्र के जालबांधा गांव में एक चुनावी रैली में प्रियंका ने महिलाओं, आम जनता और किसानों के लिए आठ घोषणाएं कीं.

क्या हैं प्रियंका की घोषणाएं?

  • छत्तीसगढ़ की माताओं बहनों के लिए महतारी न्याय योजना लागू करेंगे, प्रति सिलेंडर की रिफिल करने पर पांच सौ रुपए की सब्सिडी दी जाएगी. 

  • राज्य में 200 यूनिट तक बिजली भी मुफ्त दी जाएगी.

  • महिला स्व-सहायता समूहों के और सक्षम योजना के तहत लिए गए लोन माफ किए जाएंगे. 

  • आगामी वर्षों में 700 नए ग्रामीण इंडस्ट्रियल पार्कों की स्थापना की जाएगी.

  • राज्य के सभी सरकारी स्कूलों को स्वामी आत्मानंद इंग्लिश और हिंदी मीडियम स्कूलों में अपग्रेड किया जाएगा. 

  • छत्तीसगढ़ के निवासियों के सड़क दुर्घटनाओं में या अन्य आकस्मिक दुर्घटनाओं में घायल होने पर मुख्यमंत्री विशेष स्वास्थ्य सहायता योजना के तहत नि:शुल्क इलाज किया जाएगा. 

  • परिवहन व्यवसाय से जुड़े 6,600 से ज्यादा वाहन मालिकों के साल 2018 तक के 726 करोड़ राशि के बकाया मोटरयान टैक्स और कर्ज के ब्याज को माफ किया जाएगा.

  •  राज्य के किसानों से 'तिवरा' फसल को भी न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीदा जाएगा.

'मुझे बुखार है लेकिन...'

प्रियंका गांधी ने कहा कि उन्हें बुखार है लेकिन जनता की खुशी देखकर उन्हें खुशी हो रही है. वह पड़ोसी राज्य मध्य प्रदेश गई थीं लेकिन वहां की जनता खुश नहीं थी. उन्होंने कहा कि खैरागढ़ राजपरिवार और गांधी-नेहरू परिवार के बीच हमेशा से अच्छे रिश्ते रहे हैं और मुख्यमंत्री बघेल ने कांग्रेस की तरफ से उस रिश्ते को निभाते हुए खैरागढ़ को जिला बनाने की मांग पूरी की.

प्रियंका ने छत्तीसगढ़ सरकार की ओर से जनता के कल्याण के लिए किए गए कामों की तारीफ की और कहा कि मध्य प्रदेश की (बीजेपी) सरकार के कारण वहां की जनता दुखी है. उन्होंने कहा 'वहां की सरकार ने 22000 घोषणाएं कीं, लेकिन एक को भी पूरा नहीं किया बल्कि 220 घोटाले कर दिए. मध्य प्रदेश में BJP 18 साल से सत्ता में है लेकिन उन्होंने महिलाओं के अधिकारों और सुरक्षा के लिए कुछ नहीं किया. वहां महिलाओं पर हिंसा सबसे ज्यादा होती है.

Trending news