Rajasthan Chunav 2023: राजस्‍थान में मह‍िला व‍िरोधी सरकार, पीएम बोले-जनता कांग्रेस को बर्दाश्‍त नहीं करेगी
Advertisement
trendingNow11973872

Rajasthan Chunav 2023: राजस्‍थान में मह‍िला व‍िरोधी सरकार, पीएम बोले-जनता कांग्रेस को बर्दाश्‍त नहीं करेगी

Rajasthan Election 2023: राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए तमाम पार्टियों और निर्दलीय प्रत्याशियों द्वारा प्रचार अभियान चरम पर है. राज्य में 25 नवंबर को मतदान होना है. ऐसे में हर कोई जनता से अपने पक्ष में वोट करने की अपील कर रहा है.

Rajasthan Chunav 2023: राजस्‍थान में मह‍िला व‍िरोधी सरकार, पीएम बोले-जनता कांग्रेस को बर्दाश्‍त नहीं करेगी
LIVE Blog

Rajasthan Assembly Election​: राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए 25 नवंबर को मतदान होगा. वहीं, नतीजे तीन दिसंबर को घोषित किए जाएंगे. हालांकि, 200 विधानसभा सीटों में से 199 सीटों पर ही 25 नवंबर को वोट डाले जाएंगे. क्योंकि, श्रीगंगानगर जिले की श्रीकरणपुर विधानसभा सीट से कांग्रेस के मौजूदा विधायक और प्रत्याशी के निधन के बाद चुनाव स्थगित हो गया है. इस सीट पर बाद में चुनाव होगा. हालांकि, अभी तक चुनाव आयोग ने इसके तारीख को लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है.

23 November 2023
16:43 PM

बीजेपी नेताओं से 5 लाख रुपये जब्त

रामगंजमंडी कोटा सुकेत पुलिस की चेकिंग में बीजेपी के दो वरिष्ठ नेताओं से 5 लाख 27 हजार रुपये जब्त किए गए. इनमें से बीजेपी नेता नितिन शर्मा से 3 लाख और भूपेंद्र सिंह से 2 लाख 27 हजार रुपये बरामद किए गए. फिलहाल सुकेत पुलिस मामले की जांच कर रही है. 

16:41 PM

अमित शाह ने चित्तौड़गढ़ में किया रोड शो

राजस्थान में 25 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर चुनावी प्रचार अभियान में बीजेपी ने अपनी पूरी ताकत झोंक रखी है. इसी को लेकर गृहमंत्री अमित शाह गुरुवार को चित्तौड़गढ़ जिले के निम्बाहेड़ा पहुंचे. वहां पर उन्होंने बीजेपी प्रत्याशी के समर्थन में करीब 1.25 किमी लंबा रोड शो किया. उनका रोड शो माल गोदाम रोड से शेखावत सर्कल तक कुल 34 मिनट तक चला. रोड़ शो के दौरान पूरे रास्ते में लोगों ने अमित शाह भाजपा प्रदेशाध्यश सीपी जोशी का पुष्प वर्षा कर स्वागत किया. 

12:09 PM

कांग्रेस को महिला नहीं करेंगी बर्दाश्त

राजस्थान के देवगढ़ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि बीजेपी ऐसी पार्टी है, जिसमें कार्यकर्ताओं ने खून-पसीना बहाया है. मेरा सौभाग्य है कि इस चुनाव की मेरी आखरी सभा देवगढ़ में हो रही है. राजस्थान की महिलाएं कांग्रेस को एक पल भी बर्दाश्त करने को तैयार नहीं हैं. राजस्थान में आज तक पहले कभी भी महिला विरोधी सरकार नहीं देखी है. अब राजस्थान में कभी भी गहलोत सरकार की वापसी नहीं होगी. 

10:51 AM

गृह मंत्री ने की प्रेस कांफ्रेंस

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने जवाहर सर्किल स्थित एक होटल में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कांग्रेस पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि राजस्‍थान में अगली सरकार बीजेपी की बनेगी. कांग्रेस की व‍िदाई का समय आ गया है. मैंने पूरे राजस्‍थान का दौरा क‍िया है. बीजेपी के पक्ष में माहौल है. राजस्थान ने हमेशा मोदी के साथ खड़े रहकर बीजेपी का साथ दिया है. कांग्रेस ने 5 साल में भ्रष्टाचार तुष्टीकरण, परिवारवाद की राजनीति की है. राजस्थान की जनता इससे त्रस्त हैं. 

दलितों पर हुए अत्याचार

अमित शाह ने कहा कि मोदी सरकार ने कई योजनाओं से पारदर्शी तरीके से सीधा जनता को लाभ पहुंचाया है. पिछले 9 साल में केंद्र सरकार ने तुलना में कांग्रेस की तुलना में 4 गुना राशि राजस्थान पर खर्च की. राजस्थान में 5 साल में सबसे खराब स्थिति महिलाओं और दलितों की रही है और दलितों पर अत्याचार के ढेर सारे मामले राजस्थान में देखने को मिले हैं. भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, लोहार, जयपुर, मेवात, मालपुरा, जयपुर में दंगाइयों पर वोट बैंक राजनीति के कारण कोई कार्रवाई नहीं की गई. उदयपुर में कन्हैया लाल तेली मामले में राजनीति के चलते आरोपी बिना कार्रवाई के मिनट में वापस चले आते हैं.

10:35 AM

छ्त्तीसगढ़ के सीएम को गिरफ्तार करने की थी प्लानिंग: गहलोत

राजस्थान चुनाव प्रचार के आखिरी दिन मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रेस कांफ्रेंस की. इस दौरान पीसीसी प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा और पवन खेड़ा भी मौजूद रहे. इस दौरान सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि बीजेपी वाले 25 नवंबर तक के मेहमान हैं. ये लोग 25 के बाद मुंह नहीं दिखाएंगे. ये षड्यंत्रकारी लोग हैं. छत्तीसगढ़ चुनाव में 4 दिन पहले सीएम की गिरफ्तार करने की प्लानिंग थी. बात आउट हो गई तो इनका षड्यंत्र फेल हो गया. बीजेपी वाले स्कीमों पर बात नहीं करते हैं. हमारी 200 से ज्यादा योजनाएं हैं. 

पीएम मोदी हैं अभिनेता

सीएम गहलोत ने कहा कि प्रधानमंत्री अभिनेता भी तो हैं, वे माहौल बनाते हैं कि मुझे नीच बोल दिया. किसी ने भी पीएम को नीच नहीं कहा. पीएम बोल रहे हैं कि गहलोत सीएम नहीं बनेगा. क्या वह भविष्यवक्ता हैं? महादेव एप और लाल डायरी पर सीएम गहलोत ने कहा कि इसकी जांच सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जज से जांच होनी चाहिए. किसने षड्यंत्र किया? जिसने साइन किए? लाल डायरी पर भी ये एक्सपोज होने चाहिए. पीसीसी चीफ के यहां ED के छापे डाल दिए, उनके बेटे को नोटिस दे दिया. मेरे बेटे को नोटिस दे दिया. बीजेपी सरकार के समय 22 बार फायरिंग हुई. सोहेला और घड़ाना के बाद गुर्जरों पर फायरिंग हुई. बीजेपी के समय में 72 गुर्जर मारे गए. मेरे वक्त में फायरिंग छोड़ो, लाठी चार्ज तक नहीं हुआ. वहीं, पवन खेड़ा ने कहा कि आज प्रचार का अंतिम दिन हमने सकारात्मक प्रचार किया. 

10:32 AM

गुढ़ा में आयोजित जनसभा में नहीं आए सीएम शिंदे

राजस्थान के गुढ़ा से महाराष्ट्र के सीएम शिंदे ने दूरी बना ली. उनके लिए उदयपुरवाटी क्षेत्र में जनसभा की तैयारियां की गई थी, लेकिन महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे सभा में नहीं आए. उन्होंने इसके लिए अपने कैबिनेट मंत्री उदय सांवत को भेज दिया. वहीं, सीएम शिंदे आज जयपुर में रोड शो में हिस्सा लेने पहुंच रहे हैं. वह यहां भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में रोड शो करेंगे. 

10:27 AM

सीएम अशोक गहलोत की प्रेस कॉन्फ्रेंस

सीएम अशोक गहलोत बोले- पीसीसी चीफ के यहां ED के छापे डाल दिए।

उनके बेटे को नोटिस दे दिया। मेरे बेटे को नोटिस दे दिया।

10:25 AM

सीएम अशोक गहलोत की प्रेस कॉन्फ्रेंस

सीएम अशोक गहलोत बोले- महादेव एप्प और लाल डायरी पर सीएम गहलोत का बयान।

इसकी जांच सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जज से जांच होनी चाहिए।

कहा - किसने षड्यंत्र किया? जिसने साइन किए? लाल डायरी पर भी ये एक्सपोज होने चाहिएं।

10:19 AM

सीएम अशोक गहलोत की प्रेस कॉन्फ्रेंस

सीएम अशोक गहलोत बोले- गहलोत का पलटवार।

बोले - पीएम बोल रहे हैं कि गहलोत सीएम नहीं बनेगा।

गहलोत ने पूछा - ये भविष्यवक्ता हैं क्या?

खुद के पीएम बनने की बात बोलते हैं

10:18 AM

सीएम अशोक गहलोत की प्रेस कॉन्फ्रेंस

सीएम अशोक गहलोत बोले- सीएम अशोक गहलोत की प्रेस कॉन्फ्रेंस

सीएम अशोक गहलोत बोले- प्रधानमंत्री जी अभिनेता भी तो हैं।

वे माहौल बनाते हैं, कि मुझे नीच बोल दिया।

सीएम बोले - किसी ने भी पीएम को नीच नहीं कहा।

सीएम बोले - मैं थांसू दूर नहीं। एक गुजराती यहां आकर वोट मांग रहा है। तो मैं कहां जाऊंगा।

10:16 AM

सीएम अशोक गहलोत की प्रेस कॉन्फ्रेंस

सीएम अशोक गहलोत बोले- मोदी और योगी की भाष पर जताया ऐतराज।

कहा - बात शालीनता और प्रेम से भी हो सकती है।

कहा - लोकसभा के तो चुनाव हैं नहीं।

मोदी जी और योगी जी बोल रहे हैं ऐसे बटन दबाओ।जैसे कांग्रेस को फांसी दे रहे हो।

यह भड़काने वाली भाषा है।

सीएम बोले - स्कीमों पर तो बात करते नहीं। हमारी 200 से ज्यादा योजनाएं हैं।

उन पर बात करो ना। भड़काने वाली भाषा इस्तेमाल नहीं करनी चाहिए।

10:15 AM

सीएम अशोक गहलोत की प्रेस कॉन्फ्रेंस - Ashok Gehlot Rajasthan

सीएम अशोक गहलोत बोले- 25 तक के मेहमान हैं बीजेपी वाले।

25 के बाद बीजेपी वाले मुंह नहीं दिखाएंगे।

ये षड्यंत्रकारी लोग हैं।

छत्तीसगढ़ चुनाव में 4 दिन पहले सीएम की गिरफ्तार करने की प्लानिंग थी।

बात आउट हो गई तो इनका षड्यंत्र फेल हो गया।

10:14 AM

सीएम अशोक गहलोत की प्रेस कॉन्फ्रेंस पवन खेड़ा बोले,

आज प्रचार का अंतिम दिन हमने सकारात्मक प्रचार किया सीएम अशोक गहलोत बोले।

जिस तरह कैंपेन चल रहा है।

बीजेपी ने धावा बोल दिया है।

क्योंकि सरकार गिरा नहीं पाए।

यहां सरकार गिराने में फेल।ही गए। उसकी टीस बाहर आ रही है

10:05 AM

सीएम अशोक गहलोत की प्रेस कॉन्फ्रेंस पवन खेड़ा बोले,

आज प्रचार का अंतिम दिन हमने सकारात्मक प्रचार किया सीएम अशोक गहलोत बोले।

जिस तरह कैंपेन चल रहा है।

बीजेपी ने धावा बोल दिया है।

क्योंकि सरकार गिरा नहीं पाए।

यहां सरकार गिराने में फेल।ही गए। उसकी टीस बाहर आ रही है 

09:58 AM

महिला, युवा व दिव्यांगों के लिए विशेष मतदान केंद्र

राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 में वोटिंग के लिए राज्य में 3383 विशेष मतदान केन्द्र बनाए गए हैं. हर विधानसभा क्षेत्र में 8-8 महिला प्रबंधित मतदान केंद्र, युवा कार्मिक मतदान केंद्र और एक दिव्यांग कार्मिक मतदान केंद्रहोंगे. इसके जरिए महिला सशक्तिकरण, दिव्यांगजन और युवाओं को प्रेरित किया जाएगा. दिव्यांग मतदान केन्द्रों पर मतदान कार्य की जिम्मेदारी दिव्यांग कार्मिकों के हाथ होगी. वहीं, महिला मतदान केन्द्र में महिला कार्मिक ही मतदान कराने की जिम्मेदारी निभाएंगी. इसके साथ युवा मतदान केन्द्र में युवा कार्मिक तैनात किए जाएंगे. कुल 199 दिव्यांग मतदान केन्द्र और 1592-1592 महिला और युवा मतदान केन्द्र बनाए गए हैं.

09:30 AM

CM Ashok Gehlot LIVE 

09:29 AM
08:57 AM

धौलपुर में जनसभा तो जयपुर में रोड शो में हिस्सा लेंगे सीएम योगी

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्य नाथ आज धौलपुर दौरे पर रहेंगे. वह राजाखेड़ा विधानसभा के मनिया में आयोजित होने वाले जनसभा में हिस्सा लेंगे और बीजेपी के प्रत्याशी नीरजा अशोक शर्मा के समर्थन में वोट करने की अपील करेंगे. इसके साथ ही सीए योगी आदित्यनाथ की आज जयपुर में रोड शो भी है. वह झोटवाड़ा विधानसभा क्षेत्र में रोड शो करेंगे और भाजपा प्रत्याशी राज्यवर्धन सिंह राठौर के समर्थन में वोट की अपील करेंगे. राठौर का रोड शो सुबह 8:00 बजे से शाम तक चलेगा. इसी बीच करीब 11:30 बजे योगी आदित्यनाथ रोड शो में शामिल होंगे. 

08:54 AM

मतदान पर सुरक्षा के कड़े प्रबंध

राजस्थान की राजधानी जयपुर में शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव संपन्न कराए जाएंगे. इसके लिए साढ़े 5 हजार से अधिक पुलिसकर्मी और सेंट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्स की 28 कंपनियां सुरक्षा में तैनात रहेंगी. वहीं, दो कंपनियों को रिजर्व में रखा जाएगा, जिन्हें जरूरत पड़ने पर मूव किया जाएगा. जयपुर पुलिस के 4 हजार से अधिक पुलिसकर्मी चुनाव संपन्न कराने के लिए दूसरे जिलों में जाएंगे. वहीं, अति संवेदनशील और संवेदनशील बूथ पर सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त रहेंगे.

08:39 AM

पीएम मोदी व सीएम शिवराज का बांसवाड़ा दौरा

राजस्थान के राजसमंद जिले के देवगढ़ में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दौरा प्रस्तावित है. वह करणी माता मेला मैदान में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी यहां भीम, ब्यावर व आसींद के प्रत्याशियों के समर्थन में सभा को संबोधित करेंगे. वहीं, एमपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान का बांसवाड़ा दौरा है. वह यहां बागीदौरा विधानसभा के रोहनवाड़ी में चुनावी सभा करेंगे और बीजेपी प्रत्याशी कृष्णा कटारा के पक्ष में मतदान की अपील करेंगे. 

08:11 AM

पुलिस रख रही नजर

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए आज शाम 6 बजे प्रचार-प्रसार थम जाएगा. ऐसे में प्रचार थमने के बाद आचार संहिता का किसी तरह का उल्लंघन न हो. इसके लिए राजस्थान पुलिस पूरी नजर रख रही है. राजस्थान पुलिस मुख्यालय से सभी जिलों को लगातार निर्देशित किया जा रहा है. इसके साथ ही सोशल मीडिया के तमाम प्लेटफार्म पर भी निगरानी रखी जा रही है. 

07:53 AM

गृह मंत्री अमित शाह का राजस्थान दौरा

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज जयपुर के दौरे पर रहेंगे. वह सुबह 10:30 बजे जयपुर एयरपोर्ट पहुचेंगे. वहीं, केंद्रीय गृह मंत्री का नाथद्वारा दौरे का कार्यक्रम भी प्रस्तावित है. वह यहां दोपहर तीन बजे पहुंचेंगे और भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में रोड शो करेंगे. रोड शो कृष्णा सर्किल, त्रिनेत्र चौराह, बस स्टेंड, केशव कॉप्लेक्शन, लम्बी सड़क और गांधी रोड होते हुए नाथद्वारा चौपाटी पर पहुंचेगा.

07:45 AM

सीएम बघेल करेंगे रोड शो

राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 को लेकर चल रहे प्रचार अभियान का आज अंतिम दिन है. ऐसे में चुनावी मैदान में उतरे प्रत्याशी पूरा दमखम दिखाएंगे. इसके लिए कांग्रेस भी पूरे दमखम से जुटी है. छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल आज उदयपुर आएंगे. वह 12.15 बजे महाराणा प्रताप एयरपोर्ट पहुंचेंगे और 1 बजे उदयपुर में रोड शो करेंगे. सीएम बघेल कांग्रेस प्रत्याशी गौरव वल्लभ के समर्थन में रोड शो करेंगे. 

07:27 AM
प्रचार के आखिरी दिन बीजेपी झौंकेगी ताकत
 
राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार का आज अंतिम दिन है. ऐसे में आखिरी दिन बीजेपी अपने पक्ष में माहौल बनाने के लिए पूरी ताकत झौंक रही है. इसके तहत आज राजस्थान में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, राजनाथ सिंह, संजीव बालियान, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे, असम के सीएम हेमंत बिस्वा जनसभाएं करेंगे. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सुबह 11 बजे होटल ललित में मीडिया से मुखातिब होंगे और फिर निम्बाहेडा में सभा करेंगे. महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस सांगानेर और आदर्श नगर क्षेत्र में रोड शो करेंगे. असम के CM हेमंत बिस्वा सरमा विद्याध नगर और सिविल लाइन क्षेत्र में रोड शो और सुजानगढ व चित्तौडगढ़ में जनसभा करेंगे. 
 
वहीं, महाराष्ट्र के CM एकनाथ शिंदे हवामहल क्षेत्र में रोड शो और मनोहरपुर व कोटपूतली में जनसभाएं करेंगे. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंहसहाडा, राजगढ़ लक्ष्मणगढ़ और अलवर में सभाएं करेंगे. उत्तर प्रदेश के CM योगी आदित्य नाथ झोटवाडा में रोड शो और राजाखेडा में चुनावी सभा करेंगे. मध्यप्रदेश के CM शिवराज चौहान रामगंजमंडी और पीपल्दा में जनसभाएं करेंगे. पूर्व सीएम वसुंधरा राजे झालावाड पहुंचेंगी. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी का चित्तौड़गढ़ आने का कार्यक्रम है. केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत जनसंपर्क के बाद जोधपुर में रहेंगे. सांसद मनोज तिवारी सूरतगढ़ और बीजेपी के प्रवक्ता त्रिवेदी 10.15 बजे बीकानेर में प्रेस कांफ्रेंस करेंगे. सांसद किरोडीलाल मीणा बसेडी, केकडी और केशवराय पाटन में सभा को सम्बोधित करेंगे.
07:09 AM

शाम 6 बजे थम जाएगा चुनाव प्रचार

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए 25 नवंबर को मतदान होना है. ऐसे में आचार संहिता के तहत आज शाम 6 बजे प्रचार थम जाएगा. ऐसे में आगामी 48 घंटों के दौरान कोई जनसभा नहीं होगी. किसी भी पार्टी या निर्दलीय प्रत्याशी कोई जुलूस नहीं निकालेगा और ना ही जुलूस में शामिल होगा. इस दौरान संगीत समारोह पर भी रोक रहेगी. अगर कोई इन नियमों का उल्लंघन करते हुए नजर आएगा तो दो वर्ष तक कारावास या जुर्माना या दोनों सजा होगी. कोई भी राजनैतिक व्यक्ति जो उस निर्वाचन क्षेत्र का मतदाता या अभ्यर्थी नहीं है और सांसद या विधायक नहीं है, वह उस निर्वाचन क्षेत्र में चुनाव प्रचार समाप्त होने के बाद नहीं ठहर सकता है.

Trending news