कूड़े बीनने वाले को कुछ ऐसी चीज मिली, बाजार में लेकर गया..1 करोड़ रुपए मिल गए!
Advertisement
trendingNow11663126

कूड़े बीनने वाले को कुछ ऐसी चीज मिली, बाजार में लेकर गया..1 करोड़ रुपए मिल गए!

Dumpster: यह सब तब हुआ जब शहर के किनारे लगे एक ढेर पर पहुंचा तो वहां कुछ उसे पड़ा हुआ मिला. उसे कूड़ेदान के अंदर से कुछ दिखाई दिया. जब उसने उन सामानों को देखा तो वह चौंक गया. उसे बेचकर वह धनवान हो गया.

कूड़े बीनने वाले को कुछ ऐसी चीज मिली, बाजार में लेकर गया..1 करोड़ रुपए मिल गए!

Precious Found: हाल ही में सोशल मीडिया के एक स्पेस में गलती से अमीर बनने वालों पर बता हो रही थी तो इस दौरान एक केस स्टडी का उदाहरण दिया गया. इस दौरान यह बात सामने आई कि कैसे एक कूड़े बीनने वाले शख्स को इस बात का अंदाजा नहीं था कि वह एक झटके में करोड़पति बनने वाला है. गरीब परिवार में जन्म लेने वाले इस शख्स को अचानक कचरे के ढेर से कुछ ऐसा मिल गया मानों उसकी लॉटरी लग गई हो. 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह मामला कुछ पुराना था जो हाल ही में चर्चा में आया था. हुआ यह था कि कचरे के ढेर में कुछ ऐसे सामन उसको पड़े हुए मिले कि उन्हें बेचकर वह करोड़पति बन गया. वह शख्स लंबे समय से कचरा के व्यापार से जुड़ा हुआ है. घटना ब्रिटेन से जुड़ी थी. द सन ने अपनी एक रिपोर्ट में बताया था कि कूड़ा बीनने वाले एक शख्स को यह सब मिला है. वह कूड़े कचरे को उठाने का काम लंबे समय से कर रहा है. 

वह कूड़ा कचरा उठाने के लिए अपने शहर के किनारे लगे एक ढेर पर पहुंचा तो वहां कुछ उसे पड़ा हुआ मिला. उन्‍हें कूड़ेदान के अंदर से डिजाइनर सामान दिखाई दिए और वह भी कई ब्रांडेड सामान मिले. इसके अलावा उन्‍हें ब्‍यूटी प्रोडक्‍ट भी कूड़े के ढेर के अंदर से मिले. जब उसने उन सामानों को देखा तो वह चौंक गया. उसने आसपास पता किया कि कहीं किसी का यह सब छूट तो नहीं गया लेकिन जब उन सामानों का कोई दावेदार नहीं मिला तो वह शख्स उन्हें उठा लाया. 

इसके बाद जब वह शख्स बाजार में उन सामानों को लेकर गया तो उसकी कीमत एक करोड़ के रुपए के आसपास आंकी गई. उस शख्स का कहना है कि वह कूड़े कचरे से ऐसे सामानों को उठाता है जो रिसायकिल हो जाएं. इनमें गत्‍ता और प्‍लास्टिक शामिल है. फिलहाल वह काफी धनवान बन चुका है. इस स्पेस में इस कूड़े के अलावा भी कई केस स्टडी की चर्चा की गई.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news