सिर्फ 6 घंटे में कमा लिए 8 करोड़! इस लड़की के दावे में कितनी है सच्चाई, जान लीजिए
Advertisement
trendingNow11805968

सिर्फ 6 घंटे में कमा लिए 8 करोड़! इस लड़की के दावे में कितनी है सच्चाई, जान लीजिए

Viral: यदि आपके भी सोशल मीडिया पर बड़ी संख्या में फॉलोअर्स हैं, तो कंपनियों और ब्रांड्स आपको अपने उत्पादों और सेवाओं का प्रचार करने के लिए पैसे दे सकते हैं. इसे ही स्पॉन्सर्ड पोस्ट कहा जाता है. अधिक फॉलोअर्स वाले लोगों को सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर कहा जाता है.

सिर्फ 6 घंटे में कमा लिए 8 करोड़! इस लड़की के दावे में कितनी है सच्चाई, जान लीजिए

Social Media Influencer: कुछ समय पहले ब्रेगोली नाम की एक अमेरिकी लड़की ने दावा किया था कि उसने सिर्फ 6 घंटे के भीतर 8 करोड़ रुपए की कमाई कर ली है. इसके बाद वह लाइमलाइट में आ गई थी. यह लड़की एक सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर थी. हाल ही में एक सोशल मीडिया स्पेस में इस लड़की की चर्चा हुई तो यह फिर से वायरल हो गई. इस लड़की के इंस्टाग्राम पर डेढ़ करोड़ से अधिक फॉलोअर्स हैं. लड़की का अकाउंट bhadbhabie नाम से है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक लड़की ने खुद बताया था कि उसने यह सब कैसे किया था. उसने बताया था कि इसके लिए पिछले कई सालों से मैं मेहनत कर रही है और उसको रैप बनाना अच्छा लगता है. साथ ही सोशल मीडिया पर अपनी तस्वीरें और वीडियो शेयर करना भी काफी पसंद है. वह यूट्यूब पर भी अपने वीडियोज शेयर करती रहती है, साथ ही स्टाग्राम पर भी अपनी तस्वीरें शेयर करती हैं. उसको कई लाइव कंसर्ट में भी बुलाया जाता है. उसने एक शो के माध्यम से ये पैसे कमाए थे.

एक्सपर्ट्स के मुताबिक यदि आप सोशल मीडिया पर पैसे कमाना चाहते हैं, तो आपको अपने फॉलोअर्स के इंटरेस्ट को समझने, अच्छे कंटेंट बनाने, और नियमित रूप से अपडेट करने के साथ-साथ सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म्स के नियमों और शर्तों का पालन करना होगा. 

सोशल मीडिया से पैसे कमाने के कुछ प्रमुख तरीकों में यदि आपके सोशल मीडिया खाते पर बड़ी संख्या में फॉलोअर्स हैं, तो कंपनियों और ब्रांड्स आपको अपने उत्पादों और सेवाओं का प्रचार करने के लिए पैसे दे सकते हैं. इसे स्पॉन्सर्ड पोस्ट कहा जाता है.

मार्केटिंग: इसमें आप अन्य कंपनियों के उत्पादों का प्रचार करते हैं और जब आपके द्वारा प्रचार किए गए उत्पादों को कोई खरीदता है, तो आपको कमीशन मिलता है.

वीडियो मोनेटाइजेशन: यदि आपके पास YouTube या अन्य वीडियो प्लेटफ़ॉर्म पर पॉपुलर चैनल है, तो आप वीडियोज को मोनेटाइज कर सकते हैं, जिससे आपको विज्ञापनों से रुपये मिलते हैं.

आपके खुद के उत्पादों और सेवाओं की बिक्री: यदि आपके पास खुद की कोई सेवा या उत्पाद है, तो आप उन्हें सोशल मीडिया पर प्रमोट करके बेच सकते हैं.

सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर के रूप में काम: आप एक सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर के रूप में कंपनियों या व्यक्तियों के लिए कंटेंट बनाकर पैसे कमा सकते हैं.

Trending news