Hair Care Tips: बालों में दही लगाने से हेयर फॉल की समस्या से मिलेगा छुटकारा, मिलेंगे ये चौंकाने वाले लाभ
Advertisement
trendingNow11338804

Hair Care Tips: बालों में दही लगाने से हेयर फॉल की समस्या से मिलेगा छुटकारा, मिलेंगे ये चौंकाने वाले लाभ

Curd Benefits: खराब खानपान के कारण बालों से जुड़ी कई समस्याएं होने लगती हैं. ऐसे में दही आपकी मदद कर सकता है.
 

Hair Care Tips: बालों में दही लगाने से हेयर फॉल की समस्या से मिलेगा छुटकारा, मिलेंगे ये चौंकाने वाले लाभ

Curd Benefits For Hair: खराब खानपान के कारण बालों से जुड़ी कई समस्याएं होने लगती हैं.वहीं लाइफस्टाइल खराब होने के कारण बालों का झड़ना, दो मुंहे कमजोर बाल, डैंड्रफ और बालों का विकास न होने जैसी समस्याएं होने लगती हैं.वहीं इन समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए लोग तरह-तरह के हेयर प्रोडक्ट्स इस्तेमाल करते हैं.लेकिन फिर भी बालों की समस्या वैसी ही रहती है.ऐसे में दही आपकी मदद कर सकता है.दही पोषक तत्वों से भरपूर होता है.जो आपके बालों के लिए फायदेमंद होता है. चलिए हम यहां आपको बताएंगे बालों में दही लगाने के क्या-क्या फायदे होते हैं.
बालों में दही लगाने के फायदे-
बालों का झड़ना होता है कम-

बालों में दही लगाने से ब्लड सर्कुलेशन बेहतर होता है. ये बालों को पोषण प्रदान करते हैं और बालों को मजबूत बनाते हैं. अगर आप हफ्ते में 3 दिन बालों में दही लगाते हैं तो बालों की झड़ने की समस्या दूर होती है.
डैंड्रफ से छुटकारा मिलता है-
बाल झड़ने का एक कारण डैंड्रफ है. लेकिन दही को डैंड्रफ हटाने के लिए जाना जाता है.अगर आप रोजाना दही को स्कैल्प पर लगाते हैं तो बालों के रोम मजबूत बनते हैं. जिससे डैंड्रफ की समस्या दूर होती है. 
ड्राई बालों से छुटकारा मिलता है-
 दही मिश्रण रूखे बालों से निजात दिलाने में मदद करता है. दही में प्रोटीन कई अन्य पोषक तत्वों से भरपूर होती है. दही बालों को नमी प्रदान करने में मदद करता है. जिससे आपके बाल स्मूद और शाइनी बनते हैं.
डैमेज बालों को रिपेयर करता है-
दही में हल्दी फैट्स होते हैं. दही आपके बालों को प्रदूषण और सूरज की हानिकारक किरणों से होने वाले नुकसान से छुटकारा दिलाने में मदद करते हैं. बालों को पोषण प्रदान करते हैं और डैमेज बालों को रिपेयर करने में सहायक हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

 

 

 

Trending news