Advertisement
trendingPhotos1457174
photoDetails1hindi

Mouth Ulcer: मुंह के छालों से हैं परेशान? इन फलों का सेवन करने से 1 दिन में ही मिलेगा आराम

मुंह के छाले की समस्या बहुत दर्दना होती है. इस ससम्या में आपको खाने में परेशानी होती है और इसकी वजह से ब्लीडिंग की समस्या भी होने लगती है. मुंह के छालों की समस्या ज्यादातर बॉडी में विटामिन सी, विटामिन बी आदि की कमी के कारण होती है.

1/5

मुंह के छालों को दूर करने के लिए तरबूज का सेवन बहुत लाभदायक होता है. इसलिए छाले होने पर तरबूज का सेलन करने से आपको फायदा मिलता है.

 

2/5

अंगूर खाने से भी मुंह के छालों की समस्या में बहुत फायदा मिलता है. ऐसा इसिलए क्योंकि इसमें विटामिन सी की पर्याप्त मात्रा होती है. 

 

3/5

चीकू का सेवन मुंह के छालों की समस्या में लाभदायक होता है. ऐसा इसलिए क्योंकि इसमें फाइबर की पर्यापक मात्रा होती है. जिसकी वजह से इसका सेवन करने से मुंह के छालों से छुटकारा मिलता है.

 

4/5

आंवला का सेवन करने से मुंह के छालों से छुटकारा मिलता है.ऐसा इसलिए क्योंकि आंवले में विटामिन सी की पर्याप्क मात्रा होती है जिससे छाले जल्दी ठीक हो जाते हैं.

 

5/5

टमाटर आपके मुंह के छालों को दूर करने में बहुत फायदेमंद होता है. ऐसा इसलिए क्योंकि इसमें विटामिन सी की पर्याप्त मात्रा होती है. इसलिए आप इसका सेवन कर सकते हैं.

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़