मध्य नाइजीरिया में नाव पलटने से 13 की मौत, कई लापता
Advertisement
trendingNow1461487

मध्य नाइजीरिया में नाव पलटने से 13 की मौत, कई लापता

यह दुर्घटना बुधवार को आधी रात करीब एक बजे बेनुए राज्य के बुरुकु इलाके में कात्सिना आला नदी में हुई. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

माकुर्दी (नाइजीरिया): मध्य नाइजीरिया में क्षमता से अधिक भरी एक नाव पलट जाने से उसमें सवार 13 लोगों की मौत हो गई. नाव में सवार सभी लोग किसी के अंतिम संस्कार में शामिल होने जा रहे थे. पुलिस और स्थानीय लोगों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी. यह दुर्घटना बुधवार को आधी रात करीब एक बजे बेनुए राज्य के बुरुकु इलाके में कात्सिना आला नदी में हुई. 

राज्य पुलिस के प्रवक्ता मोसस यामू ने संवाददाताओं को बताया, “हमने दुर्घटना में 13 लोगों के मारे जाने की पुष्टि की है, बचाव कार्य अब भी जारी है.” नाइजीरिया में नावों के क्षमता से अधिक भरे होने और खराब रख-रखाव के चलते उनके पलटने की घटनाएं आम हैं खासकर वर्षा ऋतु के दौरान. 

fallback

एक प्रत्यक्षदर्शी ने कहा कि दुर्घटना के वक्त नाव में 40 से ज्यादा लोग सवार थे. साथ ही उसने चिंता जताई कि कई लोग एवं उनके सामान का फिलहाल कुछ अता-पता नहीं चला है. वहीं पुलिस प्रवक्ता यामू ने बताया कि नाव में 18 मोटरसाइकिल और उनके चालक एवं अन्य यात्री सवार थे. बेन्यु राज्य के गवर्नर सैमुअल ओर्टम ने इस घटना को “दुर्भाग्यपूर्ण एवं दुखद” बताया.  ओर्टन ने संघीय सरकार से एक पुल के निर्माण के लिए आर्थिक सहायता देने की भी अपील की.

Trending news