सिंगापुर में ट्रेनों की टक्कर में 28 घायल, पिछले 24 सालों में इस तरह की पहली घटना
Advertisement

सिंगापुर में ट्रेनों की टक्कर में 28 घायल, पिछले 24 सालों में इस तरह की पहली घटना

16 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही ट्रेन में कुल 517 यात्री सवार थे जब वह जू कून एमआरटी स्टेशन पर पहले से खड़ी एक खराब ट्रेन से टकरा गयी.

अधिकारियों ने बताया है कि हादसे का कारण एक सॉफ्टवेयर सुरक्षा फीचर को 'गैरइरादतन रूप' से बंद करना था. (Twitter/15 Nov, 2017)

सिंगापुर: सिंगापुर में रेलवे स्टेशन पर, एक सवारी गाड़ी, स्टेशन पर खड़ी एक ट्रेन से टकरा गयी. इस हादसे में कम से कम 28 लोग जख्मी हो गये. देश में पिछले 24 वर्षों में इस तरह की यह पहली घटना है. सिंगापुर के परिवहन मंत्री ख्वा बून वान ने इसे नयी सिग्नल प्रणाली से संबंधित देश का पहला बड़ा हादसा करार दिया और यात्रियों से माफी मांगी.

उन्होंने कहा, ‘‘यात्रियों को असुविधा हुई और कुछ घायल भी हो गए. इसलिए हम पूरी तरह से माफी मांगते हैं.’’ सिंगापुर एमआरटी (एसएमआरटी) के ऑपरेटर ने लैंड ट्रांसपोर्ट ऑथिरिटी (एलटीए) के साथ एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में कहा कि 16 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही ट्रेन में कुल 517 यात्री सवार थे जब वह जू कून एमआरटी स्टेशन पर पहले से खड़ी एक खराब ट्रेन से टकरा गयी.

अधिकारियों ने बताया है कि हादसे का कारण एक सॉफ्टवेयर सुरक्षा फीचर को ‘‘गैरइरादतन रूप’’ से बंद करना था.

एलटीए और एसएमआरटी ने एक संयुक्त बयान में कहा, ‘‘सुबह आठ बजकर 19 मिनट पर एक ट्रेन एक खराब पड़ी ट्रेन के पीछे आ कर रुकी और आठ बजकर 20 मिनट पर दूसरी ट्रेन अचानक चल पड़ी और पहली ट्रेन से टकरा गई.’’ एलटीए के एक शीर्ष अधिकारी चुआ चोंग खेंग ने कहा कि अधिकतर घायलों को मामूली चोटें आयी हैं.

Trending news