काबुल: तालिबान आतंकवादियों ने अफगान सुरक्षा बलों को बनाया निशाना, 29 लोगों की मौत
Advertisement

काबुल: तालिबान आतंकवादियों ने अफगान सुरक्षा बलों को बनाया निशाना, 29 लोगों की मौत

तालिबान आतंकवादियों ने देश के उत्तरी हिस्से में अलग-अलग हमले कर अफगान सुरक्षा बलों को निशाना बनाया जिसमे कम से कम 37 लोगों की मौत हो गई. 

रक्षा बल के कम से कम 13 कर्मी मारे गए और अन्य 15 लोग घायल हो गए.(फाइल फोटो)

काबुल: तालिबान आतंकवादियों ने देश के उत्तरी हिस्से में अलग-अलग हमले कर अफगान सुरक्षा बलों को निशाना बनाया जिसमे कम से कम 37 लोगों की मौत हो गई. कुंदुज़ प्रान्त में प्रांतीय परिषद के प्रमुख मोहम्मद युसूफ अयूब ने बताया कि दश्ती आर्ची जिले में एक सुरक्षा नाके पर हुए हमले में सुरक्षा बल के कम से कम 13 कर्मी मारे गए और अन्य 15 लोग घायल हो गए. गोलीबारी रविवार देर रात शुरू हुई जो सोमवार सुबह तक जारी रही. इस बीच, जोजजान प्रान्त के प्रांतीय पुलिस प्रमुख जनरल मोहम्मद जवाजानी ने बताया कि तालिबान ने खामियाब जिले में विभिन्न दिशाओं से हमला किया.

इसके चलते अफगान बलों को जिला मुख्यालय खाली करना पड़ा ताकि कोई नागरिक हताहत नहीं हो.  उन्होंने बताया कि दोनों ओर से हुयी गोलीबारी में कम से कम आठ पुलिसकर्मी मारे गए और तीन घायल हो गए. मुठभेड़ में तालिबान के सात सदस्य भी मारे गए.

fallback

तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने कुंदुज़ और जोजजान प्रांतों में हुए हमलों की जिम्मेदारी ली है. इस बीच समांगन प्रांत के दारा सूफ जिले के प्रांतीय प्रवक्ता ने अपने क्षेत्र में तालिबान के हाथों 14 स्थानीय अफगान पुलिसकर्मी और सरकार समर्थक लड़ाकों के मारे जाने की जानकारी दी.  उन्होंने बताया कि अन्य छह लोग घायल भी हुए हैं. 

इनपुट भाषा से भी 

Trending news