'खून...', 14 साल के लड़के ने क्लास में चलाई अंधाधुंध गोलियां, 2 टीचर समेत 4 की मौत 9 घायल
Advertisement
trendingNow12415557

'खून...', 14 साल के लड़के ने क्लास में चलाई अंधाधुंध गोलियां, 2 टीचर समेत 4 की मौत 9 घायल

Georgia school shooting: अमेरिका के जॉर्जिया के एक हाई स्कूल में बहुत ही दुखद घटना हुई. जिसमें एक 14 साल के लड़के ने अपने ही स्कूल में अंधाधुंध गोलियां चला दी, जिसमें चार लोगों की मौत और 9 लोगों घायल हो गए.

'खून...', 14 साल के लड़के ने क्लास में चलाई अंधाधुंध गोलियां, 2 टीचर समेत 4 की मौत 9 घायल

Georgia school shooting: जॉर्जिया के एक हाई स्कूल में बुधवार को हुई गोलीबारी की घटना में चार लोगों की मौत हो गई और कम से कम नौ अन्य घायल हो गए. 14 साल के एक लड़के पर हत्या करने का आरोप लगा है. जॉर्जिया ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन ने कहा कि बैरो काउंटी के विंडर में अपालाची हाई स्कूल में बुधवार को हुए हमले में दो छात्र और दो शिक्षक मारे गए हैं. एक अधिकारी ने कहा कि स्कूल के एक छात्र कोल्ट ग्रे को परिसर में दो अधिकारियों ने गिरफ्तार किया. उस पर एक वयस्क की तरह मुकदमा चलाया जाएगा.

2023 में बंदूकों की डाली थी तस्वीर
FBI के अनुसार, जांचकर्ताओं ने मई 2023 में संदिग्ध से मुलाकात की थी और ऑनलाइन पोस्ट की गई धमकियों के बारे में उससे और उसके पिता से पूछताछ की थी, जिसमें बंदूकों की तस्वीरें भी शामिल थीं. FBI ने एक बयान में कहा, 'पिता ने कहा कि उनके घर में शिकार करने वाली बंदूकें थीं, लेकिन लड़के के पास कैसे पहुंचीं यह नहीं पता, उस समय यह लड़का 13 साल का था'.

गोली क्यों चलाई?
कानून प्रवर्तन ने यह नहीं बताया कि किस तरह के हथियार का इस्तेमाल किया गया था, या कितनी गोलियाँ चलाई गई थीं. बीबीसी में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, शेरिफ स्मिथ ने कहा कि हिरासत में संदिग्ध का साक्षात्कार लिया गया और जांचकर्ताओं से बात की गई है. उन्होंने संवाददाताओं से कहा, 'हमें यह जानने में कई दिन लगेंगे कि क्या हुआ और ऐसा क्यों हुआ'.

हाथ में बंदूक, क्लास का खटखटाया दरवाजा
कथित हमलावर की क्लास में मौजूद लेला सयाराथ ने CNN को बताया कि उस समय Algebra की पढ़ाई हो रही थी, उसी समय वह कमरे से चला गया और वापस आकर दरवाजा खटखटाया जो अपने आप बंद हो गया था, लेकिन एक अन्य छात्र ने उसे अंदर आने से मना कर दिया क्योंकि उसने देखा कि उसके पास बंदूक है. सयाराथ ने CNN को बताया कि हमलावर फिर अगले दरवाजे वाली क्लास में गया, जहां उसने गोलीबारी शुरू कर दी.

नीचे उतरो और चला दी गोली
दूसरे वर्ष की छात्रा एलेक्सेंड्रा रोमेरो ने कहा कि वह कक्षा में बैठी थी जब कोई व्यक्ति अंदर घुस आया और छात्रों पर चिल्लाया, उन्हें नीचे उतरने की चेतावनी दी. उसने अटलांटा जर्नल-कॉन्स्टिट्यूशन को बताया, 'मुझे बस इतना याद है कि मेरे हाथ कांप रहे थे'. मुझे बुरा लगा क्योंकि हर कोई रो रहा था, हर कोई अपने भाई-बहनों को खोजने की कोशिश कर रहा था. 'मैं अभी भी सब कुछ कल्पना कर सकता हूँ, जैसे खून, चिल्लाना'.

जांच के ‌दिए आदेश 
जॉर्जिया के गवर्नर ब्रायन केम्प ने एक बयान में कहा, ‘‘मैंने अपालाची हाई स्कूल में हुई घटना पर कार्रवाई करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिये हैं और सभी जॉर्जियाई लोगों से आग्रह करता हूं कि वे बैरो काउंटी और पूरे राज्य में छात्रों की सुरक्षा के लिए प्रार्थना करें.’’ एफबीआई के अटलांटा कार्यालय ने एक बयान में कहा, 'एफबीआई अटलांटा बैरो काउंटी के अपालाची हाई स्कूल में मौजूदा स्थिति से अवगत है. हमारे अधिकारी स्थानीय कानून प्रवर्तन के साथ समन्वय और सहायता करने के लिए घटनास्थल पर हैं'.

तमाम खबरों पर नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Hindi News Today और पाएं Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी. देश-दुनिया की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और रहें अपडेटेड!

Trending news