ग्वाटेमाला में आया 6.9 तीव्रता का शक्तिशाली भूकंप, 5 लोगों की मौत

ग्वाटेमाला और दक्षिणी मेक्सिको में 6.9 तीव्रता का शक्तिशाली भूकंप आया जिससे पांच लोगों की मौत हो गई. भूकंप आने के तुरंत बाद बिजली चली गई और कई मकान ढहकर ध्वस्त हो गए. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

ग्वाटेमाला में आया 6.9 तीव्रता का शक्तिशाली भूकंप, 5 लोगों की मौत
प्रतीकात्मक तस्वीर

ग्वाटेमाला सिटी : ग्वाटेमाला और दक्षिणी मेक्सिको में 6.9 तीव्रता का शक्तिशाली भूकंप आया जिससे पांच लोगों की मौत हो गई. भूकंप आने के तुरंत बाद बिजली चली गई और कई मकान ढहकर ध्वस्त हो गए. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

इंस्टिट्यूट ऑफ सिस्मोलॉजी ने कहा कि भूकंप का केंद्र सैन मार्कोस में ग्वाटेमाला सिटी से करीब 156 किलोमीटर (97 मील) में था. ग्वाटेमाला के नेशनल को-ऑर्डिनेटर फॉर डिजास्टर रिडक्शने के मुताबिक, बुधवार को राजधानी समेत पूरे देश में भूकंप के झटके महसूस किए गए. इसके साथ ही पड़ोसी मेक्सिको में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए.

शुरुआत में दो लोगों की मौत की खबर थी, लेकिन भूकंप के दौरान तीन और लोगों का दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई. इंस्टिट्यूट आफ सिस्मोलॉजी के प्रवक्ता जूलियो सांचेज ने कहा कि इस भूकंप के कुछ ही मिनटों के बाद मेक्सिको के सीमावर्ती क्षेत्र में भूकंप बाद के झटके महसूस किए गए जिनकी तीव्रता 5.6 थी.

मेक्सिको के चियापास में 11 लोग घायल हो गये जिनका इलाज किया जा रहा है. ग्वाटेमाला भूकंप के लिहाज से जोखिम भरा क्षेत्र है.