अफ़ग़ान अधिकारियों की हिरासत में पाकिस्तानी दूतावास के दो कर्मचारी, इस्लामाबाद की तीखी प्रतिक्रिया
Advertisement
trendingNow1327484

अफ़ग़ान अधिकारियों की हिरासत में पाकिस्तानी दूतावास के दो कर्मचारी, इस्लामाबाद की तीखी प्रतिक्रिया

अफगानिस्तान के खुफिया अधिकारियों ने काबुल स्थित पाकिस्तानी दूतावास के दो कर्मचारियों को हिरासत में ले लिया जिस पर इस्लामाबाद ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. मीडिया की एक खबर में गुरुवार (18 मई) को बताया गया है कि देश की प्रमुख खुफिया एजेंसी नेशनल डायरेक्टरेट ऑफ सिक्योरिटी (एनडीएस) के लोगों ने एक बाजार में स्थित स्टेशनरी की एक दुकान से इन दोनों कर्मचारी को हिरासत में लिया और दूतावास के सरकारी वाहन के साथ उन्हें अपने एक हिरासत केन्द्र लेकर चले गये.

हिरासत में लिए जाने के तीन घंटे बाद खानजादा और शाह को रिहा कर दिया गया.

इस्लामाबाद: अफगानिस्तान के खुफिया अधिकारियों ने काबुल स्थित पाकिस्तानी दूतावास के दो कर्मचारियों को हिरासत में ले लिया जिस पर इस्लामाबाद ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. मीडिया की एक खबर में गुरुवार (18 मई) को बताया गया है कि देश की प्रमुख खुफिया एजेंसी नेशनल डायरेक्टरेट ऑफ सिक्योरिटी (एनडीएस) के लोगों ने एक बाजार में स्थित स्टेशनरी की एक दुकान से इन दोनों कर्मचारी को हिरासत में लिया और दूतावास के सरकारी वाहन के साथ उन्हें अपने एक हिरासत केन्द्र लेकर चले गये.

समाचार पत्र ‘डॉन’ ने खबर दी है कि कर्मचारियों की पहचान दूतावास के वीजा सहायक हसन खानजदा और वाहन चालक सैयद मुनीर शाह के रूप में की गयी है. एक सूत्र के हवाले से बताया गया है कि हिरासत के दौरान खानजदा के साथ हाथापाई की गई. दूतावास ने तुरंत अफगान विदेश मंत्रालय से संपर्क किया और दोनों कर्मचारियों को तत्काल रिहा करने की मांग की है.

पाकिस्तान ने अफगानिस्तान के मिशन के उप प्रमुख जरदश्त शम्स को बुधवार (17 मई) को तलब किया और उनसे इस घटना को लेकर विरोध जताया. अफगान विदेश मंत्रालय ने कुछ हीलाहवाली के बाद स्वीकार किया कि पाकिस्तान दूतावास के दो कर्मचारियों को हिरासत में लिया गया. हिरासत में लिए जाने के तीन घंटे बाद खानजादा और शाह को रिहा कर दिया गया, हालांकि यह अस्पष्ट है कि इन्हें हिरासत में क्यों लिया गया.

Trending news