रूस के प्रधानमंत्री के बाद अब इस मंत्री को भी हुआ कोरोना, मचा हड़कंप
Advertisement
trendingNow1677816

रूस के प्रधानमंत्री के बाद अब इस मंत्री को भी हुआ कोरोना, मचा हड़कंप

रूस के प्रधानमंत्री के बाद अब संस्कृति मंत्री भी कोरोना की चपेट में आ गई हैं. इससे रूस की सरकार में हड़कंप मच गया है. 

संस्कृति मंत्री Olga Lyubimova

मॉस्को: रूस के प्रधानमंत्री के बाद अब यहां की संस्कृति मंत्री भी कोरोना (Coronavirus) की चपेट में आ गई हैं. ओल्गा ल्युबिमोवा (Olga Lyubimova) की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद हड़कंप मच गया है, क्योंकि इससे पहले प्रधानमंत्री मिखाइल मिशुस्तीन (Mikhail Mishustin) और निर्माण मंत्री व्लादिमीर याकुशेव (Vladimir Yakushev) भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे.

  1. रूस के प्रधानमंत्री के बाद अब संस्कृति मंत्री को हुआ कोरोना
  2. ओल्गा ल्युबिमोवा की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद हड़कंप
  3. निर्माण मंत्री व्लादिमीर याकुशेव को भी हो चुका है कोरोना

रूस में एक के बाद एक मंत्रियों के संक्रमण की चपेट में आने से सरकार की मुश्किलें बढ़ गई हैं. संस्कृति मंत्री की प्रवक्ता अन्ना उसाच्योवा (Anna Usachyova ) ने बताया कि टेस्ट परिणाम पॉजिटिव आने के बाद, ओल्गा ल्युबिमोवा घर से दूर रहकर काम कर रही हैं. उन्होंने आगे कहा कि चूंकि ल्युबिमोवा में शुरुआती लक्षण हैं, इसलिए उन्हें अस्पताल में भर्ती नहीं किया गया है. वह पहले की तरह ही कामकाज संभाल रही हैं.

ये भी पढ़ें- विशाखापट्टनम: गैस लीकेज को न्यूट्रलाइज करने की तैयारी, वापी से भेजा जा रहा केमिकल

पूर्व पत्रकार और डॉक्यूमेंट्री फिल्म निर्माता 39 वर्षीय ओल्गा ल्युबिमोवा को जनवरी में कैबिनेट में शामिल किया गया था. उन्हें सबसे कम उम्र की महिला मंत्री होने का गौरव प्राप्त है. उन्हें विवादास्पद नेता ब्लाद्मिर मेडिंस्की (Vladimir Medinsky) के स्थान पर मंत्रिमंडल में जगह मिली है. वहीं, राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने बुधवार को लॉकडाउन से बाहर निकलने के रणनीति पर विचार-विमर्श के लिए आयोजित बैठक में बताया कि प्रधानमंत्री मिशुस्तीन अब ठीक हो रहे हैं और वे लगातार उनके संपर्क में हैं. 

रूस में कोरोना ने जमकर कहर बरपाया है. बुधवार को सामने आये नए मामलों के बाद रूस यूरोप में पांचवां और दुनिया में छठवां सबसे प्रभावित देश बन गया है. यहां अब तक संक्रमण के 165,929 मामले दर्ज किये गए हैं और 1,537 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है. राजधानी मॉस्को में संक्रमण की रफ्तार सबसे ज्यादा देखने को मिली है. 

ये भी देखें- 

Trending news