अमेरिकी-केन्या संयुक्त आर्मी बेस पर आतंकी हमला, अल शबाब ने ली जिम्मेदारी
Advertisement

अमेरिकी-केन्या संयुक्त आर्मी बेस पर आतंकी हमला, अल शबाब ने ली जिम्मेदारी

केन्या डिफेंस फोर्स ने कहा, आज सुबह 5.30 बजे मांडा एयस स्ट्रीप पर सुरक्षा घेरा तोड़ने की कोशिश की गई लेकिन इसे नाकाम कर दिया गया. 

अमेरिकी-केन्या संयुक्त आर्मी बेस पर आतंकी हमला, अल शबाब ने ली जिम्मेदारी

नैरोबी: ईरान (Iran) और अमेरिका (US) के बीच जारी तनाव के बीच केन्या (Kenya) में एक मिलिट्री बेस (Military base) पर हुमला हुआ है. इस मिलिट्री बेस का इस्तेमाल अमेरिकी सेना भी करती है. 

केन्या डिफेंस फोर्स (केडीएफ) ने कहा, आज सुबह 5.30 बजे मांडा एयस स्ट्रीप पर सुरक्षा घेरा तोड़ने की कोशिश की गई लेकिन इसे नाकाम कर दिया गया. 

केडीएफ ने कहा आतंकियों के चार शव अब तक बरामद हो चुके हैं. एयर स्ट्रिप अब सुरक्षित है. केडीएफ ने कहा कि सुरक्षा घेरा तोड़ने कोशिश की वजह से कुछ तेल टैंकरों के क्षतिग्रस्त होने की वजह से हुई आगजनी पर भी काबू पा लिया गया है. 

मांडा एयर स्ट्रिप लामू काउंटी में स्थित है जो कि सोमालिया से लगता है. इस स्ट्रिप का इस्तेमाल अमेरिका और केन्या की सेनाओं द्वारा संयुक्त रूप से होता है. 

इस इलाके में हाल के दिनों में अल शबाब द्वारा किया गया यह दूसरा हमला है. 2 जनवरी को एक यात्री बस पर हमला हुआ था जिसमें तीन यात्रियों की मौत हो गई थी जबिक तीन घायल हो गए. 

पिछले साल 15 जनवरी को अलशबाब ने नैरोबी में एक होटल में हमला किया था जिसमें 21 लोगो मारे गए थे. इसी ग्रुप ने 28 दिसंबर को मोगादिशु में ट्रंक बम धमाके की जिम्मेदारी ली थी जिसममें 85 लोगों की मौत हुई थी और 140 लोग घायल हो गए थे. 

 

 

Trending news