American on Palestine: अमेरिका ने बदला ट्रंप का बनाया एक और नियम, फिलिस्तीन को लेकर किया बड़ा फैसला
Advertisement

American on Palestine: अमेरिका ने बदला ट्रंप का बनाया एक और नियम, फिलिस्तीन को लेकर किया बड़ा फैसला

American government on Palestine: जो बाइडन ने एक बार फिर डोनाल्ड ड्रंप के किए फैसले को बदलकर पुरानी नीति लाने का फैसला लिया है. 

फाइल फोटो

American government on Palestine: बाइडन प्रशासन ने फिलिस्तीन के साथ संवाद की पुरानी नीति को बहाल किया है जिसे पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने रद्द कर दिया था. अमेरिकी सरकार द्वारा इस बदलाव की घोषणा बृहस्पतिवार को राष्ट्रपति जो बाइडन की इजराइल और कब्जे वाले वेस्ट बैंक की संभावित यात्रा से पहले की गई है. 

अब सीधे संपर्क में रहेगा फिलिस्तीन 

इसका मतलब है कि फिलिस्तीनी, इजराइल में नियुक्त अमेरिकी राजदूत के जरिये संपर्क करने के बजाय सीधे अमेरिका के विदेश मंत्रालय से संपर्क कर सकते हैं. इस बदलाव को दिखाते हुए 'पूर्वी फिलिस्तीनी मामलों की इकाई' का नाम बदल कर गुरुवार को 'फिलिस्तीनी मामलों का अमेरिकी कार्यालय' कर दिया गया है.

इसे भी पढ़ें: Woman trained 100 ISIS terrorists: महिला ने ट्रेंड किए 100 से ज्यादा ISIS आतंकी, कर रही थी बड़े हमले की साजिश

नए नाम के बाद जारी हुआ बयान

नए नामकरण के बाद कार्यालय की ओर से जारी बयान में कहा गया कि इस कदम का मतलब 'हमारे राजनयिक और जन संपर्क कूटनीति को मजबूत करना है.' बयान में कहा गया, 'हमने महसूस किया कि जमीन पर मौजूद हमारी संबंधित टीम जो इन मुद्दों (इजराइल-फिलिस्तीन) पर ध्यान केंद्रित कर रही है के लिए इजराइल और फिलिस्तीन पर वाशिंगटन को अलग-अलग रिपोर्ट करने की व्यवस्था पुन बहाल करने की जरूरत है.' बयान में कहा गया कि ट्रंप द्वारा रद्द किए जाने से पहले दशकों से स्थापित व्यवस्था को बहाल किया जा रहा है. (इनपुट: भाषा)

LIVE TV

Trending news