मेक्सिको बॉर्डर पर अब स्टील का अवरोधक बनाने पर विचार कर रहा है अमेरिका
Advertisement

मेक्सिको बॉर्डर पर अब स्टील का अवरोधक बनाने पर विचार कर रहा है अमेरिका

डोनाल्ड ट्रंप ने प्रशासन और विपक्षी डेमोक्रेटिक पार्टी के बीच आपसी मतभेद सुलझने के करीब पहुंचने का संकेत दिए

ट्रंप ने कहा, ''हम स्टील अवरोधक बनाएंगे और इससे सीमा पर हम मजबूत होंगे.'' (फाइल फोटो)

वॉशिंगटनः अमेरिका मेक्सिको के साथ लगी अपनी सीमा पर कंक्रीट की दीवार बनाने के बजाय अब स्टील का एक अवरोधक बनाने पर विचार कर रहा है. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मेक्सिको के साथ लगी सीमा पर दीवार बनाने के मामले में उनके प्रशासन और विपक्षी डेमोक्रेटिक पार्टी के बीच आपसी मतभेद सुलझने के करीब पहुंचने का संकेत देते हुए रविवार को कहा, ''हम अब कंक्रीट की दीवार के बजाय स्टील का एक अवरोधक बनाने पर विचार कर रहे हैं. यह एक अच्छा समाधान है.'' 

तिब्बत पर अमेरिका ने पारित किया सख्त कानून, जानिए क्यों है खास

मेक्सिको के साथ लगी सीमा पर दीवार बनाने के मामले पर मतभेदों के कारण ही एक पखवाड़े से अमेरिका में सरकारी कामकाज आंशिक रूप से बंद पड़ा है. ट्रंप के बयान से कुछ ही देर पहले अमेरिका के उप राष्ट्रपति माइक पेंस ने कांग्रेस में डेमोक्रेटिक पार्टी के शीर्ष नेताओं- सदन की स्पीकर नैन्सी पेलोसी और सीनेट में अल्पमत के नेता चक शूमर के साथ बैठक की थी. ट्रंप ने इस बैठक को फलदायी बताया था.

अमेरिका सरकार के ठप काम पर बोले ट्रंप- 'डेमोक्रैट्स की वजह से नहीं हो पा रहा काम'

ट्रंप ने कहा, ''हम स्टील अवरोधक बनाएंगे और इससे सीमा पर हम मजबूत होंगे.''
उन्होंने एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि विपक्षी डेमोक्रटिक पार्टी के नेताओं को मेक्सिको की सीमा पर कंक्रीट की दीवार का विकल्प पसंद नहीं था इसलिए उन्होंने स्टील की दीवार का प्रस्ताव रखा. उन्होंने कहा कि अमेरिका में अवैध प्रवासियों को रोकने के लिए अमेरिका-मेक्सिको सीमा पर एक अवरोधक की आवश्यकता है.

Trending news