अमेरिकी राष्ट्रपति थे दौरे पर, बंदूक दिखाकर सीक्रेट सर्विस एजेंट को ही लूट लिया
Advertisement
trendingNow12297481

अमेरिकी राष्ट्रपति थे दौरे पर, बंदूक दिखाकर सीक्रेट सर्विस एजेंट को ही लूट लिया

भारत में जिस तरह SPG के जवान प्रधानमंत्री की सुरक्षा करते हैं, उसी तरह अमेरिका में कई दशकों से सीक्रेट सर्विस एजेंट काम कर रहे हैं. ये बेहद तेज और बहादुर समझे जाते हैं लेकिन किसी ने इन्हें ही लूट लिया. 

अमेरिकी राष्ट्रपति थे दौरे पर, बंदूक दिखाकर सीक्रेट सर्विस एजेंट को ही लूट लिया

किसी देश के राष्ट्रपति हों या प्रधानमंत्री, उनकी सुरक्षा में बेस्ट कमांडोज लगाए जाते हैं. बात अमेरिका की हो रही हो तो सीक्रेट सर्विस एजेंट के फुर्तीले जवानों की तैनाती की जाती है. हालांकि एक खबर पढ़कर आप हैरान रह जाएंगे. जी हां, पिछले वीकेंड कैलिफोर्निया में गन प्वाइंट पर एक सीक्रेट सर्विस एजेंट को ही किसी ने लूट लिया. उस समय अमेरिकी राष्ट्रपति स्टेट के दौरे पर गए थे. हैरानी की बात है कि सीक्रेट सर्विस के जवानों को कुछ इस तरह से ट्रेनिंग मिलती है कि वे किसी भी विषम परिस्थिति से निपट सकें. वे साये की तरह राष्ट्रपति के साथ चलते हैं. उलटी दिशा में कार दौड़ानी हो या सरपट मौके से गेस्ट को लेकर निकलना हो, वे हर समय चौकन्ना रहते हैं. 

जो बाइडन लॉस एंजिलिस में एक हाई-प्रोफाइल फंडरेजर कार्यक्रम में शामिल होने गए थे. फॉक्स न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक शनिवार रात 9.30 बजे के करीब टस्टिन इलाके में यह घटना घटी. जैसे ही जानकारी मिली स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंच गई. 

गन दिखाकर लूटपाट

पता चला कि सीक्रेट सर्विस के जवान के साथ बंदूक के दम पर लूटपाट की गई. खबर है कि उस समय गोली भी चली लेकिन यह साफ नहीं हो पाया कि संदिग्ध घायल हुआ या नहीं. एजेंट की कुछ चीजें थोड़ी दूरी पर बरामद कर ली गई हैं. स्थानीय लोगों में डर न पैदा हो इसलिए पुलिस ने साफ कहा है कि जनता को कोई खतरा नहीं है. जांच जारी है और सिल्वर रंग की कार वीडियो में दिखाई दी है. 

लूटपाट में शामिल संदिग्ध को पकड़ने के लिए टस्टिन पुलिस ने स्थानीय लोगों से सहयोग की अपील की है. 

1865 से सीक्रेट सर्विस की टीम अमेरिका के राष्ट्रपति की सुरक्षा कर रही है. ये विदेश और देश दोनों जगहों पर वीआईपी को सुरक्षा देते हैं. अमेरिकी वेबसाइट पर कहा गया है कि यह कोई सामान्य जॉब नहीं है और ये एजेंट कोई साधारण व्यक्ति नहीं होते हैं. फिर भी ऐसे कमांडो से लूटपाट चौंका रही है. 

Trending news