पिट्सबर्ग हमला: 31 अक्टूबर तक शोक में आधे झुके रहेंगे अमेरिकी ध्वज
Advertisement

पिट्सबर्ग हमला: 31 अक्टूबर तक शोक में आधे झुके रहेंगे अमेरिकी ध्वज

डोनाल्ड ट्रंप ने आदेश दिया कि व्हाइट हाउस, सार्वजनिक मैदानों, सैन्य चौकियों, नौसैन्य केंद्रों और जहाजों पर लगे झंडे मृतकों के प्रति ‘‘शोक सम्मान” में 31 अक्टूबर तक आधे झुके रहेंगे. 

फाइल फोटो

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पिट्सबर्ग में यहूदियों के एक प्रार्थना स्थल पर गोलीबारी के बाद शोक स्वरूप अमेरिकी ध्वजों को आधा झुकाने के आदेश दिए हैं. शनिवार को इस हमले में 11 लोगों की मौत हो गई थी. ट्रंप ने आदेश दिया कि व्हाइट हाउस, सार्वजनिक मैदानों, सैन्य चौकियों, नौसैन्य केंद्रों और जहाजों पर लगे झंडे मृतकों के प्रति ‘‘शोक सम्मान” में 31 अक्टूबर तक आधे झुके रहेंगे. 

आपको बता दें कि अमेरिका के पिट्सबर्ग में शनिवार को यहूदियों के एक प्रार्थना स्थल पर हुई गोलीबारी की घटना में 11 लोगों के मरने की खबर है. गोलीबारी में तीन पुलिस कर्मी समेत कई लोग घायल हुए हैं. 

fallback

पुलिस की जबावी फायरिंग में घायल हुए हमलावार रॉबर्ट बॉवर्स ने आत्मसमपर्ण कर दिया. रॉबर्ट का अस्पताल में इलाज चल रहा है और उससे पूछताछ भी की जा रही है. एफबीआई इस मामले को एक हेट क्राइम के तौर पर जांच कर रही है. हालांकि हमलावर का मकसद क्या था इस बार में शुरूआती जांच में एफबीआई ने कुछ भी कहने से इनकार कर दिया. 

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस घटना को विनाशकारी बताया है. ट्रंप ने कहा, पीट्सबर्म की घटना जितनी सोची गई थी उससे कहीं ज्यादा विनाशकारी है. ट्रंप ने कहा कि उन्होंने बार-बार दोहराया है कि इस तरह की मास शूटिंग के लिए जिम्मेदार लोगों को मौत की सजा मिलनी चाहिए. 

fallback

इससे पहले अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर कहा, 'पिट्सबर्ग की घटना के बारे में जितना सोचा गया, यह उससे ज्यादा भयानक है. मैंने मेयर और गवर्नर से बात की है और उनसे कहा कि फेडरल गवर्नमेंट हर तरह से उनके साथ रही है और साथ रहेगी.'

Trending news