America में हिंदू उम्मीदवार रामास्वामी की ख्याति देख बौखलाए पादरी, कह दी चुभने वाली बात!
Advertisement
trendingNow11841543

America में हिंदू उम्मीदवार रामास्वामी की ख्याति देख बौखलाए पादरी, कह दी चुभने वाली बात!

US Election News: दुनिया का सबसे पुराना लोकतंत्र कहे जाने वाले अमेरिका में अगले साल चुनाव होना है. इस बार चुनाव मैदान में कई भारतीय मूल के लोग भी शामिल हैं और इनमें विवेक रामास्वामी का नाम सबसे ज्यादा चमक रहा है. हालांकि, हिंदू होने की वजह से विवेक रामास्वामी पर एक के बाद एक लगातार हमले किए जा रहे हैं.

फाइल फोटो

Presidential Election 2024: अगले साल अमेरिका में होने वाले चुनाव को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं. भारतीय मूल के विवेक रामास्वामी इस बार चुनाव मैदान में हैं जो डोनाल्ड ट्रंप को कड़ी टक्कर दे रहे हैं. आपको बता दें कि हिंदू धर्म में आस्था रखने वाले विवेक रामास्वामी रिपब्लिकन पार्टी (Vivek Ramaswamy Republican Party) के एक प्रमुख उम्मीदवार के तौर पर सामने आए हैं.

हिंदू आस्था पर हमला

गौरतलब है कि विवेक रामास्वामी को कई लोग डोनाल्ड ट्रंप के विकल्प के तौर पर देख रहे हैं, लेकिन विवेक की हिंदू आस्था की वजह से उन पर एक के बाद एक सियासी हमले किए जा रहे हैं. इस बार विवेक रामास्वामी पर ट्रंप समर्थक पादरी ने कटाक्ष किया है. स्वघोषित पैगंबर हैंक कुनीमन ने विवेक रामास्वामी पर हिंदू आस्था के लिए तंज किया है.

द रोलिंग स्टोन्स में लिखे एक खबर के मुताबिक हैंक कुनीमन ने अपने एक व्याख्यान में अप्रत्यक्ष तौर पर विवेक रामास्वामी पर हमला किया है. हैंक कुनीमन ने 'नए युवा व्यक्ति' को खतरा करार देते हुए कहा कि आपका ईश्वर से झगड़ा होगा अगर यह यीशु मसीह की सेवा नहीं करता है! हैंक कुनीमन ने आगे कहा कि क्या उसे अपने देवी-देवताओं की मूर्तियां व्हाइट हाउस में रखने दे सकते हैं? वहीं बाइबल के अलावा किसी और चीज पर हाथ रखना किसी को कबूल होगा?

नीतियों से मतलब नहीं है...

हैंक कुनीमन ने अपने अगले व्याख्यान में कहा कि किसी की बनाई हुई नीतियां कितनी अच्छी हैं! इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है. अगर वह शख्स यीशु का नाम नहीं लेता है. हालांकि, विवेक रामास्वामी अपने हिंदू होने की पहचान छुपाते नहीं हैं. इसके अलावा अपने विरोधियों को उनका जवाब है कि यह चुनाव पादरी का नहीं है बल्कि अमेरिका के राष्ट्रपति का है. रामास्वामी यह दावा करते हैं कि वास्तविक बंटवारा किसी हिंदू, ईसाई या यहूदी धर्म में नहीं है लेकिन पादरी के अलावा कई और ईसाई राष्ट्रवादी हैं जो विवेक रामास्वामी पर हमला कर रहे हैं.

Trending news