पाकिस्तान की गैर जरूरी यात्रा टालें अमेरिकी, एडवाइजरी जारी
Advertisement
trendingNow1327969

पाकिस्तान की गैर जरूरी यात्रा टालें अमेरिकी, एडवाइजरी जारी

अमेरिका ने अपने नागरिकों से कहा है कि वे पाकिस्तान में बढ़ते आतंकी खतरे के मद्देनजर वहां की अपनी सभी गैर-जरूरी यात्राओं को टाल दें। इस संबंध में अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने संघीय उड्डयन प्रशासन के हाल में जारी एडवाइजरी का हवाला दिया है.

वाशिंगटन : अमेरिका ने अपने नागरिकों से कहा है कि वे पाकिस्तान में बढ़ते आतंकी खतरे के मद्देनजर वहां की अपनी सभी गैर-जरूरी यात्राओं को टाल दें। इस संबंध में अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने संघीय उड्डयन प्रशासन के हाल में जारी एडवाइजरी का हवाला दिया है.

पिछले 45 दिन से भी कम समय में दूसरी बार जारी किए गए एक यात्रा परामर्श में विदेश मंत्रालय ने संघीय उड्डयन प्रशासन के एक हालिया परामर्श का हवाला दिया. उस परामर्श में व्यवसायिक विमान सेवाओं के विमान चालकों को चरमपंथी या आतंकी गतिविधि के कारण पाकिस्तान में असैन्य उड़ान भरने, खासतौर पर कम ऊंचाई पर उड़ान भरने के खतरों के बारे में चेतावनी दी गई है. इसमें विमान के आगमन और प्रस्थान के समय, जमीन पर खड़े होने के समय मंडराने वाले खतरे के बारे में चेतावनी दी गई.

सोमवार को जारी किए गए यात्रा परामर्श में कहा गया, ‘विदेश मंत्रालय अमेरिकी नागरिकों को पाकिस्तान की सभी गैर-जरूरी यात्राओं के खिलाफ चेतावनी देता है.’ परामर्श में कहा गया कि इसके परिणामस्वरूप इस्लामाबाद में अमेरिकी दूतावास, कराची में महावाणिज्य दूतावास और लाहौर में महावाणिज्य दूतावास में सुरक्षा के लिहाज से कामकाज को सीमित कर दिया गया है. इस समय पेशावर में महावाणिज्य दूतावास अपनी सेवाएं उपलब्ध नहीं करवा रहा. 

विदेश मंत्रालय ने कहा, ‘पाकिस्तान में सांप्रदायिक हमलों समेत आतंकी हिंसा की घटनाएं जारी हैं.’ मंत्रालय ने कहा कि सरकारी अधिकारियों, मानवतावादियों एवं गैर सरकारी संगठनों के कर्मचारियों, कबीलाई बुजुर्गों और कानून-प्रवर्तन के कर्मियों के खिलाफ हमले आम हैं.

Trending news