पाकिस्तान में गुपचुप तरीके से ध्वस्त किया जा रहा प्राचीन हिंदू मंदिर
Advertisement

पाकिस्तान में गुपचुप तरीके से ध्वस्त किया जा रहा प्राचीन हिंदू मंदिर

पश्चिमोत्तर पाकिस्तान के इस शहर में एक प्राचीन हिंदू मंदिर को मरम्मत के नाम पर गुपचुप तरीके से ध्वस्त किया जा रहा। इस जमीन पर एक कर्मिशयल प्लाजा बनने वाला है। इलाके के बाशिंदों ने बताया कि यह मंदिर पेशावर के करीमपुरा में स्थित है। इसे मरम्मत के नाम पर ध्वस्त किया जा रहा। उन्होंने बताया कि यह प्रक्रिया करीब 10 दिन पहले शुरू हुई थी और यह बगैर किसी बाधा के आगे बढ़ रही है।

पेशावर : पश्चिमोत्तर पाकिस्तान के इस शहर में एक प्राचीन हिंदू मंदिर को मरम्मत के नाम पर गुपचुप तरीके से ध्वस्त किया जा रहा। इस जमीन पर एक कर्मिशयल प्लाजा बनने वाला है। इलाके के बाशिंदों ने बताया कि यह मंदिर पेशावर के करीमपुरा में स्थित है। इसे मरम्मत के नाम पर ध्वस्त किया जा रहा। उन्होंने बताया कि यह प्रक्रिया करीब 10 दिन पहले शुरू हुई थी और यह बगैर किसी बाधा के आगे बढ़ रही है।

'पाक के हर बड़े शहर की यही दर्दनाक कहानी'

एक बाशिंदे ने कहा, 'एक धरोहर ढांचे को ढहाने का आपराधिक कार्य शुरू किया जा रहा है। वहां एक कमर्शियल प्लाजा बनाने के लिए मंदिर को ध्वस्त किया जा रहा है और किसी भी सरकारी विभाग ने कोई कार्रवाई नहीं की है। एक अन्य ने 'द न्यूज' को बताया कि एक ओर तो वे प्राचीन इमारत को ध्वस्त कर रहे हैं, दूसरी ओर पूरी तरह से एक रिहाइशी इलाके में कर्मिशयल प्लाजा बनाने वाले हैं। सिविल सोसाइटी के सदस्यों ने एक बयान में कहा है कि पाकिस्तान के हर बड़े शहर की यही दर्दनाक कहानी है।

Trending news