यूक्रेन में झड़प में कम से कम 37 लोगों की मौत
Advertisement

यूक्रेन में झड़प में कम से कम 37 लोगों की मौत

यूक्रेन के पूर्वी हिस्से में कीव स्थित सैन्य मुख्यालय पर रॉकेट हमले के साथ ही झड़पों में कम से कम 37 लोग मारे गए हैं। ऐसे में जबकि पिछले 10 महीने से जारी संघर्ष को समाप्त करने के लिए राजनयिक एक समझौते को अंतिम रूप देने के लिए प्रयासरत हैं, रूस समर्थक विद्रोहियों ने रेल केंद्र देबाल्तसेव की घेराबंदी कर दी। यूक्रेन के बलों ने रणनीतिक रूप से महत्वपूर्ण मारियूपोल के आसपास जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी है।

कीव : यूक्रेन के पूर्वी हिस्से में कीव स्थित सैन्य मुख्यालय पर रॉकेट हमले के साथ ही झड़पों में कम से कम 37 लोग मारे गए हैं। ऐसे में जबकि पिछले 10 महीने से जारी संघर्ष को समाप्त करने के लिए राजनयिक एक समझौते को अंतिम रूप देने के लिए प्रयासरत हैं, रूस समर्थक विद्रोहियों ने रेल केंद्र देबाल्तसेव की घेराबंदी कर दी। यूक्रेन के बलों ने रणनीतिक रूप से महत्वपूर्ण मारियूपोल के आसपास जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी है।

यूक्रेन के राष्ट्रपति पेत्रो पोरोशेंको ने कहा कि पहली बार राकेट क्रामातोस्र्क स्थित सैन्य कमान केंद्र पर दागे गए हैं। अधिकारियों ने बताया कि हमले शहर के आसपास स्थित रिहायशी इलाकों पर हुए हैं जिसमें 15 स्थानीय नागरिक मारे गए हैं। इसमें पांच बच्चों सहित कम से कम 63 लोग घायल भी हुए हैं।

Trending news