टेक्सास में तूफान हार्वे ने मचाई तबाही, बढ़ सकती है मृतकों की संख्या
Advertisement
trendingNow1338808

टेक्सास में तूफान हार्वे ने मचाई तबाही, बढ़ सकती है मृतकों की संख्या

अमेरिका के मुख्य भूभाग में पिछले 12 साल में हार्वे अब तक का सबसे ताकतवर तूफान है. 

12 साल में अब तक का सबसे ताकतवर तूफान है हार्वे (फोटो-सोशल मीडिया से)

कॉर्पस क्रिस्टी: अमेरिका के टेक्सास में हार्वे ने तबाही मचा दी है. टेक्सास में काफी अंदर तक प्रवेश कर चुके तूफान हार्वे के साथ हुई भारी बारिश से तटीय क्षेत्र में कई घरों और कारोबारी संस्थानों को नुकसान पहुंचा है. इस तूफान के कारण कम से कम दो लोगों की मौत हो गई है. वहीं तूफान से हुई घटनाओं में करीब 14 लोगों की मौत हो गई. कॉर्पस क्रिस्टी और ह्युस्टन के बीच पूरे क्षेत्र में मची तबाही को देखते हुए कई लोगों को आशंका है कि मृतकों की तादाद में अभी इजाफा हो सकता है.

  1. अमेरिका के टेक्सास में हार्वे ने मचाई तबाही
  2. मरने वालें लोगों की संख्या बढ़ने की आशंका
  3. 12 साल में हार्वे अब तक का सबसे ताकतवर तूफान

अधिकारी हार्वे तूफान के कारण हुए नुकसान का आकलन कर रहे हैं. खराब मौसम के कारण आपात सेवाकर्मियों को तूफान प्रभावित इलाकों तक पहुंचने में दिक्कत आ रही है. 

ये भी पढ़ें- 'अफगानिस्तान, दक्षिण एशिया में अमेरिका की साख को कम करने की कोशिश कर रहा है रूस'

कॉर्पस क्रिस्टी के मेयर चार्ल्स बुजान ने कहा, ''मैं आपको यही बता सकता हूं कि इसे लेकर मुझे बेहद बुरे ख्याल आ रहे हैं.'' मेयर ने क्षेत्र से लोगों को तत्काल सुरक्षित स्थान पर जाने का आह्वान किया लेकिन उन्हें यह ज्ञात नहीं है कि कितने लोगों ने उनके आदेश पर ध्यान दिया.

ये भी पढ़ें- चीन में भीषण तूफान 'हातो' से 16 की मौत, 150 से ज्यादा घायल

तूफान से तटीय शहर रॉकपोर्ट सर्वाधिक प्रभावित हुआ है. यहां जगह जगह बिजली के खंभे और पेड़ गिर गए हैं जिससे आवागमन में दिक्कत हो रही है. अमेरिका के मुख्य भूभाग में पिछले 12 साल में हार्वे अब तक का सबसे ताकतवर तूफान है. 

Trending news