Coronavirus: Austria के हेल्‍थ मिनिस्‍टर Rudolf Anschober ने दिया इस्‍तीफा, कहा- तंदुरुस्‍त मंत्री की जरूरत
Advertisement

Coronavirus: Austria के हेल्‍थ मिनिस्‍टर Rudolf Anschober ने दिया इस्‍तीफा, कहा- तंदुरुस्‍त मंत्री की जरूरत

ऑस्ट्रिया के स्वास्थ्य मंत्री रूडोल्फ एंशोबर (Rudolf Anschober) ने बढ़ते कोरोना (Corona) के बीच इस्तीफा दे दिया है. रूडोल्फ यहां 2020 की शुरुआत से ही स्वास्थ्य मंत्री थे.  

ऑस्ट्रिया के स्वास्थ्य मंत्री रूडोल्फ एंशोबर (फाइल फोटो साभार: reuters)

बर्लिन: कोरोना (Coronavirus) महामारी के बीच ऑस्ट्रिया (Austria) के स्वास्थ्य मंत्री ने मंगलवार को इस्तीफे की घोषणा कर दी. इस्तीफे की घोषणा करते हुए स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, 'ज्यादा कामकाज करने से उन्हें लगातार स्वास्थ्य संबंधी समस्या रहने के चलते वह कोरोना वायरस महमारी से निपटने में देश की मदद करना जारी नहीं रख सकते हैं.' रूडोल्फ एंशोबर (60) जनवरी 2020 से स्वास्थ्य मंत्री ऑस्ट्रिया के स्वास्थ्यमंत्री थे.

निभाई अहम भूमिका

रूडोल्फ एंशोबर ने ऑस्ट्रिया में कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी से निपटने में मुख्य रणनीतिकार की भूमिका निभाई है. इस बीच, वियना के डॉक्टर वुल्फगैंग म्युकेस्टेन को उनका उत्तराधिकारी नामित किया गया है. उन्होंने बताया कि हाल के महीनों में दो बार उन्हें काफी थकान महसूस हुई और उनका ब्लड प्रेशर भी बढ़ गया है. उन्होंने कहा, ‘कई हफ्तों से काम के लिए पूरी तरह से ठीक महसूस नहीं कर रहा हूं.' उन्होंने कहा, ‘दशकों में आए इस सबसे बड़े स्वास्थ्य संकट में एक ऐसे स्वास्थ्य मंत्री की जरूरत है, जो पूरी तरह से तंदुरुस्त हो.’

यह भी पढ़ें: महाराष्‍ट्र: 15 दिनों के कर्फ्यू का ऐलान, बाजार में उमड़ी भीड़

ऑस्ट्रिया में कोरोना का आंकड़ा

बता दें, ऑस्ट्रिया में भी करोना बेकाबू है. अब तक 581,263 केस आ चुके हैं. 9,748 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है जबकि 541,786 लोग अब तक कोरोना से ठीक हो चुके हैं. ऑस्ट्रिया में अभी 29,729 एक्टिव केस हैं इनमें से 599 लोगों की हालत गंभीर है.

LIVE TV

Trending news