बगदाद में बम विस्फोट में कम-से-कम आठ लोगों की मौत : अधिकारी
Advertisement
trendingNow1289328

बगदाद में बम विस्फोट में कम-से-कम आठ लोगों की मौत : अधिकारी

बगदाद इलाके में सुरक्षा बलों को निशाना बनाकर किये गये बम हमलों में कम-से-कम आठ लोग मारे गये और 30 से अधिक लोग घायल हो गये। सुरक्षा और चिकित्सा अधिकारियों के अनुसार शहर के उत्तर पूर्वी इलाके में कल एक जांच चौकी के पास एक आत्मघाती हमलावर ने विस्फोटकों से भरे एक वाहन को उड़ा दिया, जिससे कम-से-कम सात लोगों की मौत हो गयी और 24 लोग घायल हो गये।

बगदाद: बगदाद इलाके में सुरक्षा बलों को निशाना बनाकर किये गये बम हमलों में कम-से-कम आठ लोग मारे गये और 30 से अधिक लोग घायल हो गये। सुरक्षा और चिकित्सा अधिकारियों के अनुसार शहर के उत्तर पूर्वी इलाके में कल एक जांच चौकी के पास एक आत्मघाती हमलावर ने विस्फोटकों से भरे एक वाहन को उड़ा दिया, जिससे कम-से-कम सात लोगों की मौत हो गयी और 24 लोग घायल हो गये।

वहीं दक्षिणी बगदाद के दुरा इलाके में सेना के एक गश्ती दल के निकट किये गये एक कार बम विस्फोट में एक व्यक्ति की मौत हो गयी और कम-से-कम आठ लोग घायल हो गये। हमलों की जिम्मेदारी तत्काल किसी ने नहीं ली है लेकिन आत्मघाती बम हमला इस्लामिक स्टेट जिहादी समूह की पहचान है जो कार का इस्तेमाल करके सड़क के किनारे बम विस्फोट करता है। वर्ष 2014 में आईएस ने बगदाद के बड़े हिस्से पर कब्जा कर लिया था लेकिन अमेरिकी बलों की अगुवाई में हवाई हमलों की मदद से इराकी बलों ने अपना ज्यादातर हिस्सा फिर से हासिल कर लिया है। 

Trending news