Baltimore Bridge collapse: अमेरिका में शिप की टक्कर से पुल का ढहना हादसा या साजिश? भारत से भी जुड़ा कनेक्शन
Advertisement
trendingNow12175294

Baltimore Bridge collapse: अमेरिका में शिप की टक्कर से पुल का ढहना हादसा या साजिश? भारत से भी जुड़ा कनेक्शन

Baltimore Key Bridge collapse: अमेरिका में शिप की टक्कर से बाल्टीमोर शहर में बना पुल ढह गया. यह घटना हादसा है या साजिश, इसका पता अभी नहीं चल पाया है. इस घटना का भारत से भी कनेक्शन जुड़ा है.

Baltimore Bridge collapse: अमेरिका में शिप की टक्कर से पुल का ढहना हादसा या साजिश? भारत से भी जुड़ा कनेक्शन

Baltimore Key Bridge Collapse Update: अमेरिका के बाल्टीमोर शहर में आज कंटेनर शिप DALI" पुल से टकरा गया है. इस जहाज पर चालक दल के सभी सदस्य भारतीय थे. जहाज में कुल 22 चालक दल के सदस्य सवार थे. एक आधिकारिक बयान में कहा गया है, दोनों पायलटों समेत चालक दल के सभी सदस्यों का पता लगा लिया गया है. फिलहाल किसी के घायल होने की सूचना नहीं है. हादसे की वजह से पानी में कोई प्रदूषण भी नहीं हुआ है. 

'चालक दल के एक सदस्य के सिर पर खरोंच'

सिनर्जी मरीन ग्रुप के एक प्रतिनिधि ने सहयोगी वेबसाइट WION को बताया, 'जहाज पर चालक दल के 22 सदस्य थे और सभी भारतीय थे. घटना में चालक दल के एक सदस्य के सिर पर खरोंच आई. बाकी सभी लोग ठीक हैं. 

ब्रिज के पिलर से टकराया जहाज

शिप कंटेनर के लोहे के पुल से टकराने की यह घटना आज तड़के करीब डेढ़ बजे (अमेरिका के समयानुसार) हुई. उस वक्त सिंगापुर का कंटेनर शिप 'DALI'अमेरिका के बाल्टीमोर में फ्रांसिस स्कॉट ब्रिज के नीचे से गुजर रहा था. पुल के टूटते ही शिप के एक हिस्से में आग लग गई. जब यह घटना हुई, उस वक्त पुल पर से कई वाहन गुजर रहे थे.

इलाके में घोषित हुई इमरजेंसी

पुल के टूटते ही उस पर से गुजर रहे कई गाड़ियां पानी में गिर गईं. घटना के तुरंत बाद इलाके में इमरजेंसी घोषित कर दी गई और पुलिस समेत तमाम एजेंसियां बचाव कार्य में जुट गईं. रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक हादसे के बाद पुलिस ने 2 लोगों को सुरक्षित बचा लिया, जबकि 6 लोग अभी भी लापता हैं. 

ताश के पत्तों की तरह ढह गया पुल

कुछ मीडिया रिपोर्टों में यह कहा गया है कि घटना के समय बाल्टीमोर पुल पर 20 निर्माण श्रमिक मौजूद थे और हादसे के बाद वे सब पानी में गिर गए. हालांकि स्थानीय प्रशासन ने इसकी पुष्टि नहीं की है. वायरल हो रहे एक वीडियो में दिख रहा है कि करीब 3 किमी लंबा लोहे का पुल ताश के पत्तों की तरह ढह गया है. 

हादसे के बाद शिप में लग गई आग

रिपोर्ट के मुताबिक जहाज के रजिस्टर्ड पंजीकृत मालिक ग्रेस ओशन प्राइवेट लिमिटेड और सिनर्जी मरीन ग्रुप हैं. सिंगापुर की इस कंपनी के मैनेजर ने कहा कि उसका कंटेनर जहाज 'डाली' मैरीलैंड के बाल्टीमोर में फ्रांसिस स्कॉट के ब्रिज से टकरा गया. घटना के बाद शिप के एक हिस्से में आग लग गई, जिसे बाद में बुझा लिया गया. 

Trending news