Bangladesh में Hindu Village पर कट्टरपंथियों का हमला, 80 घरों में तोड़फोड़, जान बचाने के लिए गांव से भागे लोग
Advertisement
trendingNow1868097

Bangladesh में Hindu Village पर कट्टरपंथियों का हमला, 80 घरों में तोड़फोड़, जान बचाने के लिए गांव से भागे लोग

हिंदू युवक की आलोचना से नाराज हिफाजत-ए-इस्‍लाम के कार्यकर्ता मंगलवार रात से ही प्रदर्शन कर रहे हैं. उनका कहना है कि फेसबुक पोस्‍ट में धार्मिक भावनाओं को भड़काया गया है. हालांकि, पुलिस ने पहले ही हिंदू युवक को गिरफ्तार कर लिया था, इसके बावजूद गांव पर हमला बोला गया.

 

फाइल फोटो: ANI

ढाका: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की यात्रा से पहले बांग्‍लादेश (Bangladesh) में हिंदुओं (Hindus) को निशाना बनाया गया है. कट्टरपंथी संगठन हिफाजत-ए-इस्‍लाम (Hefazat-e-Islam) के हजारों समर्थकों ने बुधवार को हथियारों से लैस होकर हिंदुओं के गांव पर हमला बोला और लगभग 80 घरों को नष्‍ट कर दिया. बताया जा रहा है कि एक हिंदू युवक द्वारा कट्टरपंथी गुट के संयुक्‍त सचिव मौलाना मुफ्ती मामूनूल (Mawlana Mufti Mamunul) के भाषण की आलोचना के बाद गुस्साए उनके समर्थकों ने इस वारदात को अंजाम दिया. 

  1. हिफाजत-ए-इस्‍लाम के कार्यकर्ताओं ने किया हमला
  2. अपने संयुक्‍त सचिव की आलोचना से नाराज थे कार्यकर्ता
  3. हिंदुओं के घरों में जमकर लूटपाट भी की गई

Facebook Post के बाद भड़की हिंसा

एक रिपोर्ट के मुताबिक, शल्‍ला उपजिला (Shalla Upazila) के हिंदू युवक (Hindu Man) ने बंगबंधु शेख मुजीबुर रहमान की प्रतिमा लगाने का विरोध करने पर मौलाना मुफ्ती मामूनूल के भाषण की आलोचना की थी. उसने फेसबुक पर मौलाना के खिलाफ एक पोस्ट किया था, जिसके बाद हजारों की संख्‍या में कट्टरपंथी मुस्लिमों ने बुधवार को शल्‍ला उपजिला स्थित हिंदू गांव नौगांव पर हमला बोल दिया. सभी हमलावर हथियारों से लैस थे. ये हमला ऐसे समय हुआ है जब भारत के प्रधानमंत्री बांग्लादेश की यात्रा पर जाने वाले हैं. 

ये भी पढ़ें -Crime Control के लिए UK की अनोखी पहल, अपराधियों में फिट किया जाएगा GPS, ताकि हर हरकत पर रहे नजर

Police ने हिंदू युवक को किया गिरफ्तार

हिंदू युवक की आलोचना से नाराज हिफाजत-ए-इस्‍लाम के कार्यकर्ता मंगलवार रात से ही इलाके में प्रदर्शन कर रहे हैं. उनका कहना है कि सोशल मीडिया पोस्‍ट में धार्मिक भावनाओं को भड़काया गया है. हालांकि, पुलिस ने कट्टरपंथियों के आगे झुकते हुए पहले ही हिंदू युवक को गिरफ्तार कर लिया था. इसके बावजूद हिफाजत नेता मामूनूल हक के समर्थन में काशीपुर, नचनी, चांदीपुर और अन्‍य मुस्लिम बहुल गांवों के हजारों लोग बुधवार सुबह नौगांव पहुंच गए और हिंदुओं के घरों पर हमला कर दिया. पुलिस ने बताया है कि इस हमले में लगभग 80 घरों में तोड़फोड़ की गई है.

कई हिंदू परिवारों ने छोड़ा घर

वहीं, हबीबपुर यूनियन के चेयरमैन व‍िवेकानंद मजूमदार बाकुल (Vivekananda Majumder Bakul) ने बताया कि गांव के कई घरों पर हमला हुआ है. हमले के बाद कई हिंदू जान बचाने के लिए घर छोड़कर चले गए हैं. इस अवसर का लाभ उठाते हुए हिफाजत के कार्यकर्ताओं ने कई घरों में जमकर लूटपाट की. सूचना मिलने के बाद इलाके में बड़ी संख्‍या में पुलिसबल बल तैनात किया गया है. 

 

VIDEO-

Trending news