बांग्लादेश की पूर्व PM खालिदा जिया के खिलाफ मानहानि का केस दर्ज
Advertisement

बांग्लादेश की पूर्व PM खालिदा जिया के खिलाफ मानहानि का केस दर्ज

बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया के खिलाफ रविवार को मानहानि का केस दर्ज किया गया है। जिया पर प्रधानमंत्री शेख हसीना के बेटे के एक बैंक खाते में 30 करोड़ डॉलर होने का आरोप लगाने को लेकर मानहानि का केस दर्ज किया गया। जिया के खिलाफ ढाका की एक कोर्ट में केस दर्ज किया गया है।

बांग्लादेश की पूर्व PM खालिदा जिया के खिलाफ मानहानि का केस दर्ज

ढाका: बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया के खिलाफ रविवार को मानहानि का केस दर्ज किया गया है। जिया पर प्रधानमंत्री शेख हसीना के बेटे के एक बैंक खाते में 30 करोड़ डॉलर होने का आरोप लगाने को लेकर मानहानि का केस दर्ज किया गया। जिया के खिलाफ ढाका की एक कोर्ट में केस दर्ज किया गया है।
गौर हो कि खालिदा जिया बांग्लादेश नेश्नलिस्ट पार्टी (बीएनपी) की प्रमुख हैं। उन्होंने आरोप लगाया था कि हसीना के पुत्र संजीब वाजीद जॉय के खाते में 30 करोड़ डॉलर की राशि है। इस बयान को ‘मानहानिकारक’ बताते हुए सरकार समर्थक एक नेता ने यह मुकदमा दायर किया है। प्रो-अवामी लीग जननेत्री परिषद् के अध्यक्ष ए. बी. सिद्दीकी ने ढाका के मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट की अदालत में 70 वर्षीय पूर्व प्रधानमंत्री के खिलाफ मुकदमा दायर किया गया है। मीडिया में आयी खबरों के अनुसार, मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट अब्दुल्ला अल मसूद ने मामले को सुना और पुलिस को इसकी जांच के आदेश दिए हैं।

ढाका के सुहरावर्दी उद्यान में एक मई को आयोजित रैली के दौरान जिया ने प्रधानमंत्री हसीना से सवाल किया था कि क्या उन्होंने अपने बेटे के खाते में जमा ‘30 करोड़ डॉलर की राशि’ के बारे में पूछा है। सिद्दीकी की ओर से दायर याचिका के अनुसार, ‘उनकी टिप्पणी अपमानजनक है। मेरा विश्वास है कि बिना किसी तथ्य के की गयी उनकी टिप्पणी, प्रधानमंत्री के पुत्र की छवि धूमिल करने के लिए थी।’ बीएनपी प्रमुख खालिदा जिया पहले से ही भ्रष्टाचार के मामले में कानूनी लड़ाई में उलझी हुई हैं।

Trending news