सरकार के एक फैसले से करोड़ लोगों का मोबाइल ठप्प, ट्रिंग-ट्रिंग सुनने को तरसेंगे कान

खबरों के अनुसार, करीब एक करोड़ लोग इस निर्णय से प्रभावित होंगे.

सरकार के एक फैसले से करोड़ लोगों का मोबाइल ठप्प, ट्रिंग-ट्रिंग सुनने को तरसेंगे कान
बांग्लादेश टेलीकम्युनिकेशन रेगुलेटरी कमीशन (बीटीआरसी) ने सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए भारतीय सीमा से लगते क्षेत्रों में मोबाइल सेवाएं बंद करने के निर्देश दिए.फाइल फोटो

ढाका: बांग्लादेश टेलीकम्युनिकेशन रेगुलेटरी कमीशन (बीटीआरसी) ने सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए भारतीय सीमा से लगते क्षेत्रों में मोबाइल सेवाएं बंद करने के निर्देश दिए. खबरों के अनुसार, करीब एक करोड़ लोग इस निर्णय से प्रभावित होंगे. बीडीन्यूज24 के अनुसार, ऑपरेर्ट्स ने आदेश मिलने के बाद सोमवार को भारत के साथ लगती सीमाओं के एक किलोमीटर के भीतर नेटवर्क को निलंबित कर दिया गया. बीडीन्यूज24 ने एक ऑपरेटर के अधिकारी के हवाले से कहा कि ग्रामीणफोन सहित टेलेटॉक, रॉबी और बांग्लालिंक चार ऑपरेटर्स ने लगभग 2,000 बेस ट्रांसीवर स्टेशन को बंद कर दिया है.

अधिकारी ने कहा, "सीमावर्ती क्षेत्रों में इसके चलते करीब एक करोड़ यूजर्स प्रभावित होंगे." बांग्लादेश टेलीकम्युनिकेशन रेगुलेटरी कमीशन ने अपने आदेश में कहा, "वर्तमान परिस्थितियों में देश की सुरक्षा के लिए सीमावर्ती क्षेत्रों में नेटवर्क कवरेज की सेवाएं निलंबित रहेंगी."

यह भी देखें:-

बीडीन्यूज24 ने बांग्लादेश टेलीकम्युनिकेशन रेगुलेटरी कमीशन के चेयरमैन जहरुल हक के हवाले से कहा, "सरकार ने एक उच्चस्तरीय बैठक कर इस बाबत निर्णय लिया, जिसके बाद ही निर्देश जारी किए गए." जहरुल हक ने इस बारे में अधिक जानकारी देने से मना करते हुए कहा कि यह निर्देश अस्थायी हैं.